×

Murli Vijay on Ireland Tour: जनवरी में लिया इस खिलाड़ी ने संन्यास, अब आयरलैंड दौरे पर इसके साथ खेलने की अटकलें

Murli Vijay on Ireland Tour: मुरली विजय भारतीय टीम से संन्यास लेने के बाद भी आयरलैंड दौरे पर उनकी टीम की तरफ से खेल सकते हैं।

Yachana Jaiswal
Published on: 2 July 2023 2:52 AM GMT
Murli Vijay on Ireland Tour: जनवरी में लिया इस खिलाड़ी ने संन्यास, अब आयरलैंड दौरे पर इसके साथ खेलने की अटकलें
X
Former Retired Cricket player Murli Vijay (Pic Credit -Social Media)

Murli Vijay on Ireland Tour: भारतीय क्रिकेट टीम में अपने बेहतरीन बल्लेबाजी से जगह बनाने वाले खिलाड़ी में एक नाम है, इस पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज मुरली विजय का, जो भारतीय क्रिक्रेट से जनवरी 2023 में अपने संन्यास का ऐलान कर चुके थे। भारतीय क्रिकेट टीम के तरफ से क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में मुरली विजय खेल चुके हैं। भारतीय क्रिकेट टीम को अपने बल्लेबाजी के दम पर कई मैच में जीत हासिल करवाई है। लेकिन अब टीम मैनेजमेंट के तरफ से यह खबर सुनने को आ रही है कि, मुरली विजय भारतीय टीम से संन्यास लेने के बाद भी आयरलैंड दौरे पर उनकी टीम की तरफ से खेल सकते हैं। इसके पहले खबर आई थी कि भारतीय क्रिकेट टीम में आयरलैंड के दौरे के लिए विकेटकीपर और धाकड़ बल्लेबाज में से एक संजू सैमसन (Sanju Samson) को भी खेलने का प्रस्ताव दिया जा चुका है।

मुरली विजय आयरलैंड की तरफ से खेलेंगे!

मुरली विजय को भारतीय टीम के तरफ से मौका न मिलने के वजह से 30 जनवरी 2023 को इस खिलाड़ी ने संन्यास ले लिया था। आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड की बात की जाए तो आयरलैंड क्रिकेट टीम को बेहतर बनाने के लिए आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड अन्य देशों से कई इंटरनेशनल क्रिकेट प्लेयर्स को आयरलैंड टीम के तरफ से खेलने का ऑफर देती रही है। मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया है कि आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड इसके पहले राजस्थान रॉयल्स टीम के कैप्टन संजू सैमसन को भी आयरलैंड के तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का ऑफर भेज चुकी हैं। वहीं, अब भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी मुरली विजय को भी आयरलैंड अपने तरफ़ से खेलने का मौका दी है।

मुरली विजय इंटरनेशनल 61 मैच खेलने का अनुभव

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी मुरली विजय के इंटरनेशनल मैच में रिकॉर्ड की बात करे तो, टीम इंडिया के तरफ से मुरली विजय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट टी 20, टेस्ट, और वनडे मैच खेल चुके हैं। मुरली विजय भारतीय टीम में रहते 61 टेस्ट मैच खेला हैं जिसमें 38.29 की औसत से 3982 रन का रिकॉर्ड बनाया हैं। जबकि टेस्ट मैच क्रिकेट में विजय ने 12 शतक भी लगाए हैं। मुरली विजय भारतीय टीम के लिए 17 वनडे मैच के खेल चुके हैं जिसमें 21.19 के एवरेज से 339 रन बनाने का रिकॉर्ड है। लेकिन मुरली विजय इंटरनेशनल 9टी20 मैच खेल चुके है। इसमें 169 रन बनाने का रिकॉर्ड है। इसके साथ आईपीएल में भी मुरली विजय ने 106 मैच खेलें हैं, जिसमें उन्होंने 2619 रन बनाया हैं।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story