×

WI vs IND Test Match: दूसरे टेस्ट मैच के लिए वेस्ट इंडीज़ की टीम तैयार, ये युवा स्पिनर बढ़ाएगा बल्लेबाजों की मुश्किलें

WI vs IND 2nd Test Match: वेस्टइंडीज को पहले टेस्ट मैच में भारत ने 141 रन से हरा दिया था। मेजबान टीम सीरीज में खुद को बराबर पर लाने की पूरी कोशिश करेगी।

Yachana Jaiswal
Published on: 19 July 2023 5:49 AM GMT
WI vs IND Test Match: दूसरे टेस्ट मैच के लिए वेस्ट इंडीज़ की टीम तैयार, ये युवा स्पिनर बढ़ाएगा बल्लेबाजों की मुश्किलें
X
West Indies Cricket Team (Pic Credit -Social Media)

WI vs IND 2nd Test Match: भारतीय क्रिकेट टीम(Indian Cricket Team) वेस्ट इंडीज़ के दौरे पर है। जहां दोनो टीमों के बीच दो टेस्ट मैच की सीरीज जारी है। आपको बता दें कि पहले टेस्ट मैच में भारत ने वेस्ट इंडीज टीम के खिलाफ आक्रामक पारी खेली है। जिससे भारतीय टीम मेज़बान को 141 रन से हराने में सफल रहीं। इस जीत मिल रोहित की कप्तानी वाली टीम से धुरंधरों ने रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन दिया है। 20 जुलाई को दोनों टीम के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। दूसरा टेस्ट मैच त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वीन पार्क ओवल में खेला जाएगा। जिसके लिए वेस्ट इंडीज़ टीम ने अपनी 13 सदस्यीय टीम जारी कर कर दी है। इस मैच के जरिए वेस्ट इंडीज़ की टीम सीरीज में जीतकर वापस बराबर में लौटने का प्रयास करेगी। वेस्ट इंडीज़ टीम ने टीम इंडिया के खिलाफ टेस्ट मैच में बराबरी के उम्मीद कर रही है। जिससे पहली बार नए प्लेयर को टीम में जगह दिया गया है।

शानदार स्पिनर की एंट्री से रीफ़र आउट!

वेस्ट इंडीज़ टीम में केविन सिंक्लेयर को टीम में शामिल किया है। इस खिलाड़ी को टीम में जगह मिली। लेकिन इस बल्लेबाज को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। वेस्ट इंडीज टीम ने पहले टेस्ट मैच में तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आए, खिलाड़ी रेमन रीफ़र को बाहर कर दिया है। रीफ़र टीम के साथ जुड़े रह सकते है। रेमन वैकल्पिक खिलाड़ी के तौर पर मौजूद रहेंगे। दूसरे खिलाड़ी के चोटिल होने पर रेमन को मौका मिलेगा।रीफ़र अपने पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 2 और तीसरी पारी में 11 रन बनाकर लौट गए थे। अब उनकी अनुपस्थिति में वेस्ट इंडीज़ केप्लेयिंग 11 में बदलवा दिखेगा।

युवा स्पिनर बल्लेबाजों के लिए सामत

ऑफ स्पिनर सिंक्लेयर के बारे में बात किया जाए तो, उनका फर्स्ट क्लास में रिकॉर्ड अच्छा है। उन्होंने अब तक 18 मैचों में 23.98 की औसत से 54 विकेट लिए हैं। सिंक्लेयर को बल्ले से उनकी वीरता के लिए जाना जाता है, सिंक्लेयर ने 29.07 की औसत से 756 रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया हैं, जिसमें उनके नाम छह बार फिफ्टी हैं। वेस्टइंडीज के लिए 23 वर्षीय खिलाड़ी ने पहले ही सात वनडे और छह टी20 मैच खेले हैं, जिसमें सिंक्लेयर ने वनडे में 11 और टी 20 मैच चार विकेट से जीते हैं।

दूसरे टेस्ट मैच में वेस्ट इंडीज़ टीम,

वेस्ट इंडीज़ टीम ने अपने प्लेइंग टीम में एक खिलाड़ी को आउट कर नए खिलाड़ी को जगह दिया है। यह इकलौता बदलाव टीम में देखने को मिल रहा है। बाकी सभी खिलाड़ी पहले टेस्ट मैच के टीम से ही है। वेस्ट इंडीज़ अपने आखिरी मैच में भारत से हारने के बाद, कैप्टन क्रैग ब्रैथवेट पर एक बेहतर टीम बनाने का दबाव है। वेस्ट इंडीज़ टीम और टीम इंडिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच 20 जुलाई को त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वीन पार्क ओवल में खेला जाएगा।

दूसरे टेस्ट मैच के लिए वेस्टइंडीज टीम: क्रैग ब्रैथवेट (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड (उप-कप्तान), एलिक अथानाज़े, टैगेनारिन चंद्रपॉल, रहकीम कॉर्नवाल, जोशुआ दा सिल्वा (विकेटकीपर), शैनन गेब्रियल, जेसन होल्डर, अल्जारी जोसेफ, किर्क मैकेंजी , केविन सिंक्लेयर, केमर रोच , जोमेल वारिकन।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story