×

World Cup 2023 Schedule: विश्वकप शेड्यूल से जुड़ी अपडेट आई सामने, इन दो शहरों में खेला जाएगा सेमीफाइनल मुकाबला

World Cup 2023 Schedule: इस साल के अंत में भारत में होने वाले वनडे विश्वकप को लेकर एक बड़ी जानकारी सामने आ रही हैं। अभी आईसीसी विश्वकप के शेड्यूल को अंतिम रूप देने में लगी हुई हैं। इसमें मैच की तारीख और स्थान को लेकर कुछ संशय बना हुआ हैं। जो इस महीने के आखिर तक दूर हो जाएगा।

Suryakant Soni
Published on: 26 Jun 2023 3:33 PM GMT (Updated on: 26 Jun 2023 3:41 PM GMT)
World Cup 2023 Schedule: विश्वकप शेड्यूल से जुड़ी अपडेट आई सामने, इन दो शहरों में खेला जाएगा सेमीफाइनल मुकाबला
X
World Cup 2023 Schedule (Pic Credit: Google Image)

World Cup 2023 Schedule: इस साल के अंत में भारत में होने वाले वनडे विश्वकप को लेकर एक बड़ी जानकारी सामने आ रही हैं। अभी आईसीसी विश्वकप के शेड्यूल को अंतिम रूप देने में लगी हुई हैं। इसमें मैच की तारीख और स्थान को लेकर कुछ संशय बना हुआ हैं। जो इस महीने के आखिर तक दूर हो जाएगा। लेकिन इस बीच विश्वकप को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई हैं। इस बार सेमीफाइनल मुकाबले कोलकाता के ईडन गार्डन और मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा सकता हैं। जबकि फाइनल मुकाबला पहले से तय अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही होने की पूरी उम्मीद हैं।

इन शहरों को मिल सकती हैं मैचों की मेजबानी:

आईसीसी के सबसे बड़े टूर्नामेंट की तैयारी जोरों पर चल रही हैं। यह आज तक के इतिहास का पहला मौका हैं जब विश्वकप की मेजबानी भारत अकेले कर रहा हैं। इसको लेकर बीसीसीआई ने भी काफी मेहनत की हैं। जिसका नतीजा आज पूरी दुनिया के सामने हैं। बता दें आईसीसी ने विश्वकप के लिए सभी वेन्यू पहले से तय कर लिए हैं। विश्वकप के मुकाबले 12 शहरों में खेले जाएंगे। जिसमें मुंबई, अहमदाबाद, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, तिरुवंतपुरम, पुणे, लखनऊ, दिल्ली, गुवाहाटी, कोलकाता और धर्मशाला का नाम शामिल हैं।

पीसीबी के चलते शेड्यूल में हुए देरी:

बता दें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की इन मांग के चलते आईसीसी को विश्वकप का पूरा शेड्यूल जारी करने में समय लग रहा हैं। लेकिन अब कयास लगाए जा रहे हैं कि आईसीसी जल्द ही इसका पूरा कार्यक्रम जारी कर देगा। आईसीसी ने अब पाकिस्तान की सभी मांगों को खारिज करते हुए पीसीबी को बड़ा झटका दिया हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही खेला जाएगा। इस आगे दो-तीन दिन में आईसीसी पूरा शेड्यूल जारी करेगी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story