×

विश्व कप क्वालीफायर के पहले मुकाबले में जिम्बाब्वे का सामना नेपाल से होगा, जानिए मैच से जुड़ी तमाम जानकारियां

World Cup Qualifier 2023: विश्वकप में जिन टीमों को सीधे एंट्री नहीं मिली उनके बीच रविवार (18 जून) से विश्व कप क्वालीफायर मुकाबले खेले जाएंगे। जिनके जरिए आठ टीमों में से दो टीमें विश्वकप में एंट्री पाना चाहेगी। इस बार विश्व कप क्वालीफायर के मुकाबले जिम्बाब्वे में खेले जाएंगे।

Suryakant Soni
Published on: 17 Jun 2023 9:52 AM GMT (Updated on: 17 Jun 2023 6:42 AM GMT)
विश्व कप क्वालीफायर के पहले मुकाबले में जिम्बाब्वे का सामना नेपाल से होगा, जानिए मैच से जुड़ी तमाम जानकारियां
X
World Cup Qualifier 2023 (PIC Credit: Google Image)

World Cup Qualifier 2023: विश्वकप में जिन टीमों को सीधे एंट्री नहीं मिली उनके बीच रविवार (18 जून) से विश्व कप क्वालीफायर मुकाबले खेले जाएंगे। जिनके जरिए आठ टीमों में से दो टीमें विश्वकप में एंट्री पाना चाहेगी। इस बार विश्व कप क्वालीफायर के मुकाबले जिम्बाब्वे में खेले जाएंगे। इसमें जिम्बाब्वे के अलावा श्रीलंका, वेस्टइंडीज जैसी वर्ल्ड चैम्पियन टीमें भी शामिल हैं, जिनको इस बार विश्वकप में डायरेक्ट प्रवेश नहीं मिला। विश्व कप क्वालीफायर के पहले मुकाबले में जिम्बाब्वे का सामना नेपाल से होगा। चलिए जानते हैं इस मैच से जुड़ी तमाम जानकारियां...

इन खिलाड़ियों पर होगा जिम्बाब्वे का दारोमदार:

बता दें जिम्बाब्वे की टीम नेपाल के मुकाबले काफी मजबूत नज़र आ रही हैं। अपने होम ग्राउंड का फायदा जिम्बाब्वे की टीम को मिलता साफ़ दिखाई दे रहा हैं। विश्व कप क्वालीफायर के लिए जिम्बाब्वे ने अपनी टीम में कई सीनियर खिलाड़ियों को जगह दी हैं। इसमें कप्तान क्रेग इरविन, सीन विलियम्स और सिकंदर रजा का नाम प्रमुख हैं। इनके अलावा टीम में कई युवा खिलाड़ी भी मौजूद हैं, जो जिम्बाब्वे की टीम को जीताने में अहम भूमिका निभा सकते हैं। जिसमें रयान बर्ल, ब्रैडली इवांस और ब्लेसिंग मुजरबानी का नाम शामिल हैं।

नेपाल की टीम कर सकती हैं बड़ा उलटफेर:

पिछले कुछ सालों में नेपाल की टीम का प्रदर्शन काफी शानदार रहा हैं। इस बार अपने घरेलू मैदान पर शानदार प्रदर्शन के चलते नेपाल ने विश्व कप क्वालीफायर में अपनी जगह बनाई थी। अब यहां नेपाल की टीम का लक्ष्य विश्वकप में एंट्री पर होगा। नेपाल के लिए इस मैच में कप्तान रोहित पौडेल के अलावा संदीप लामिछाने, कुशाल मल्ला और कुशाल भुरटेल से काफी उम्मीद रहेगी। पिछले कुछ समय के प्रदर्शन पर नज़र डालें तो नेपाल की टीम इस मैच में बड़ा उलटफेर कर सकती हैं।

कब और कहां देखें लाइव स्ट्रीमिंग:

बता दें आईसीसी के द्वारा इन मैचों का आयोजन करवाया जा रहा हैं। ऐसे में इनका लाइव टेलीकास्ट और स्ट्रीमिंग देखने को मिलेगा। जिम्बाब्वे और नेपाल के बीच यह मुकाबला 18 जून (रविवार) को हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर खेला जाएगा। अगर मैच के समय की बात करें तो भारत के समय के अनुसार दोपहर 12:30 बजे से इसका प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा। जबकि इसकी लाइव स्ट्रीमिंग आप डिज्नी प्लस हॉट स्टार ऐप पर देख सकते है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11:

जिम्बाब्वे: क्रेग एर्विन (कप्तान), वेस्ली मधेवेरे, सिकंदर रजा, रयान बर्ल, ब्रैडली इवांस, सीन विलियम्स, क्लाइव मदांडे, वेलिंगटन मसाकाद्जा, ब्लेसिंग मुजरबानी, रिचर्ड नगारवा और तेंदाई चतारा।

नेपाल: कुशाल भुरटेल, आसिफ शेख, रोहित पौडेल (कप्तान), भीम शर्की, कुशाल मल्ला, आरिफ शेख, करण केसी, संदीप लामिछाने, सोमपाल कामी, ललित राजबंशी और गुलसन झा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story