×

IND Vs AFG 2023: भारत और अफगानिस्तान के बीच होनी वाली वनडे सीरीज हुई रद, जुलाई तक मिलेगा खिलाड़ियों को आराम!

IND Vs AFG 2023: टीम इंडिया इस समय इंग्लैंड की सरजमीं पर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले की तैयारियों में जुटी हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बुधवार (7 जून) से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का आगाज होगा।

Suryakant Soni
Published on: 6 Jun 2023 12:42 PM GMT
IND Vs AFG 2023: भारत और अफगानिस्तान के बीच होनी वाली वनडे सीरीज हुई रद, जुलाई तक मिलेगा खिलाड़ियों को आराम!
X
IND Vs AFG 2023 (Pic Credit: Google Image)

IND Vs AFG 2023: टीम इंडिया इस समय इंग्लैंड की सरजमीं पर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले की तैयारियों में जुटी हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बुधवार (7 जून) से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का आगाज होगा। इस टेस्ट मुकाबले के बाद टीम इंडिया को अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी थी। लेकिन अब बीसीसीआई ने इस सीरीज को रद कर दिया हैं। इससे भारतीय खिलाड़ियों को करीब एक महीने तक का आराम मिल जाएगा।

आखिर क्यों रद हुई सीरीज..?

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आखिरकार टीम इंडिया के खिलाड़ियों को लगातार क्रिकेट के बाद और ब्रॉडकास्टर्स की समस्या के चलते भारत और अफगानिस्तान सीरीज रद करनी पड़ी। इस सीरीज के नहीं होने से टीम इंडिया के खिलाड़ी इंग्लैंड से टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के बाद सीधे भारत लौट आएंगे। इसके बाद भारतीय टीम करीब एक महीने तक कोई सीरीज नहीं खेलेगी। ऐसे में खिलाड़ियों को लंबा आराम मिल जाएगा।

वेस्टइंडीज़ से होगी अगली सीरीज:

भारत और अफगानिस्तान के बीच होनी वाली वनडे सीरीज रद होने बाद अब टीम इंडिया सीधा वेस्टइंडीज़ दौरा करेगी। जहां उसे 2 टेस्ट मैचों का सीरीज, 3 वनडे मैचों का सीरीज और 5 टी-20 मैचों का सीरीज खेलनी है। टीम इंडिया के खिलाड़ी करीब एक महीने से तक इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर रहकर वेस्टइंडीज दौरे पर अपना दमखम दिखाएंगे। अगले एक महीने यानी 12 जून से 11 जुलाई तक टीम इंडिया किसी भी तरह की कोई क्रिकेट मैच नहीं खेलने वाली है।

वर्ल्ड कप से पहले बड़ी छुट्टी पर जाएंगे खिलाड़ी:

टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने पिछले कई महीनों से लगातार क्रिकेट खेला हैं। इसके बाद हाल ही में हुए आईपीएल में भी सभी खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। ऐसे में इस साल होने वाले वनडे विश्वकप से पहले बीसीसीआई ने अपने खिलाड़ियों को लंबा आराम देने का फैसला किया हैं। ताकि खिलाड़ी अपने फिटनेस पर ध्यान देने के साथ परिवार के साथ समय बिता पाए।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story