×

WTC फाइनल से पहले स्टीव स्मिथ को हार का डर, बताया ऑस्ट्रेलिया को किन दो गेंदबाज़ों से रहना होगा सावधान

WTC Final: विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल की शुरुआत में महज अब कुछ ही घंटे शेष रह गए हैं। दोनों ही टीमों ने इस टेस्ट मैच से पहले करीब 6-7 दिन तक जमकर अभ्यास किया हैं। मैच से दो दिन पूर्व द ओवल की पिच की तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं।

Suryakant Soni
Published on: 6 Jun 2023 11:38 AM GMT
WTC फाइनल से पहले स्टीव स्मिथ को हार का डर, बताया ऑस्ट्रेलिया को किन दो गेंदबाज़ों से रहना होगा सावधान
X
WTC Final (Photo: Google)

WTC Final: विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल की शुरुआत में महज अब कुछ ही घंटे शेष रह गए हैं। दोनों ही टीमों ने इस टेस्ट मैच से पहले करीब 6-7 दिन तक जमकर अभ्यास किया हैं। मैच से दो दिन पूर्व द ओवल की पिच की तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं। पिच की परिस्थितियों को देखते हुए यहां सीम और स्विंग मुख्य भूमिका निभा सकते हैं। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को एक अलग ही दुख सता रहा हैं। फाइनल मैच से पहले स्टीव स्मिथ को हार का खतरा मंडरा रहा है।

स्मिथ को सता रहा है भारतीय स्पिनर्स का डर:

द ओवल की पिच की तस्वीर देखने के बाद सभी इसको तेज़ गेंदबाज़ों के लिए मददगार बता रहे हैं। लेकिन स्टीव स्मिथ का मानना हैं कि इस पिच जडेजा-अश्विन की जोड़ी उनके बल्लेबाज़ों के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकती हैं। इसके अलावा स्मिथ ने भारत के मोहम्‍मद शमी और मोहम्‍मद सिराज को सबसे बड़ा खतरा बताया है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के पास भी वर्ल्ड क्लास तेज़ गेंदबाज़ टीम में शामिल हैं। इसके अलावा स्पिन गेंदबाज़ी का जिम्मा नाथन लियोन के पास होगा। लियोन ने कई दफा भारतीय बल्लेबाज़ों को परेशान किया हैं।

ड्यूक बॉल से होगी ज्यादा परेशानी:

इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्मिथ ने इस टेस्ट मैच में इस्तेमाल आने वाली ड्यूक बॉल की भी काफी चर्चा की। उन्होंने कहा हमें इस गेंद से खेलने का ज्यादा अनुभव नहीं हैं, लेकिन दूसरी तरफ भारतीय गेंदबाज़ों को यह बॉल काफी रास आती है। ऐसे में उन्होंने अपने बल्लेबाज़ों को भारतीय गेंदबाज़ों से सचेत रहने की बात भी कहीं। हालांकि पिच को देखकर अंदाज़ा लगाना मुश्किल हो गया हैं कि दोनों टीमों में से कौनसी टीम का पलड़ा भारी रहेगा।

हेज़लवुड का बाहर होने टीम के लिए बड़ा झटका:

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप से पहले ऑस्ट्रेलिया को तगड़ा झटका लगा है। भारत के खिलाफ जिस ऑस्ट्रेलियाई तेज़ गेंदबाज़ का प्रदर्शन सबसे शानदार रहा है वो चोट के कारण फाइनल मुकाबले से बाहर हो गया है। जी हां, हम बात कर रहे हैं ऑस्ट्रेलिया के सबसे खतरनाक तेज़ गेंदबाज़ जोश हेज़लवुड की। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 का फाइनल मैच सात जून से खेला जाएगा। लेकिन इससे पहले ऑस्ट्रेलिया फैंस के लिए बुरी खबर सामने आई हैं। जोश हेजलवुड चोट के चलते इस मैच से बाहर हो चुके हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story