×

WTC Final: ऑस्ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका, चोट के कारण बाहर हुआ ये खतरनाक तेज़ गेंदबाज़

WTC Final: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप से पहले ऑस्ट्रेलिया को तगड़ा झटका लगा है। भारत के खिलाफ जिस ऑस्ट्रेलियाई तेज़ गेंदबाज़ का प्रदर्शन सबसे शानदार रहा है वो चोट के कारण फाइनल मुकाबले से बाहर हो गया है। जी हां, हम बात कर रहे हैं ऑस्ट्रेलिया के सबसे खतरनाक तेज़ गेंदबाज़ जोश हेज़लवुड की।

Suryakant Soni
Published on: 4 Jun 2023 6:58 PM GMT
WTC Final: ऑस्ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका, चोट के कारण बाहर हुआ ये खतरनाक तेज़ गेंदबाज़
X
WTC Final (Photo: Google)

WTC Final: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप से पहले ऑस्ट्रेलिया को तगड़ा झटका लगा है। भारत के खिलाफ जिस ऑस्ट्रेलियाई तेज़ गेंदबाज़ का प्रदर्शन सबसे शानदार रहा है वो चोट के कारण फाइनल मुकाबले से बाहर हो गया है। जी हां, हम बात कर रहे हैं ऑस्ट्रेलिया के सबसे खतरनाक तेज़ गेंदबाज़ जोश हेज़लवुड की। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 का फाइनल मैच सात जून से खेला जाएगा। लेकिन इससे पहले ऑस्ट्रेलिया फैंस के लिए बुरी खबर सामने आई हैं। जोश हेजलवुड चोट के चलते इस मैच से बाहर हो चुके हैं।

ऑस्ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका:

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए अपनी टीम चयन किया था। जिसमें जोश हेज़लवुड को भी शामिल किया गया था। लेकिन वो चोट से पूरी तरह उभर नहीं पाए। ऐसे में अब उनको फाइनल मैच से बाहर कर दिया गया हैं। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप से पहले इसे ऑस्ट्रेलिया की तैयारियों के लिए बड़ा झटका माना जा रहा हैं। हेजलवुड के टीम से बाहर होने के बाद भारत के खिलाफ फाइनल मैच में स्कॉट बोलैंड को टीम में शामिल किया जा सकता है।

माइकल नेसर को किया टीम में शामिल:

बता दें चोटिल जोश हेज़लवुड के स्थान पर ऑस्ट्रेलिया ने उनके रिप्लेसमेंट का नाम भी बता दिया। भारत के खिलाफ होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हेज़लवुड की जगह अब माइकल नेसर को टीम में चुना गया है। बता दें दाएं हाथ के इस गेंदबाज़ ने अपने करियर के दौरान सिर्फ दो टेस्ट ही खेले हैं। लेकिन इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में उनका प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। जिसके चलते उनको हेज़लवुड के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया गया है।

हेज़लवुड का शानदार रहा है प्रदर्शन:

हेज़लवुड भारत के खिलाफ अब तक 15 टेस्ट मैचों में 51 विकेट ले चुके हैं। जिसमें वो चार बार फाइव विकेट हॉल ले चुके हैं। ऐसे में उनके चोट से बाहर होने के चलते टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों को कुछ राहत मिलने वाली है। ऑस्ट्रेलिया ने 2020 में भारतीय टीम 36 रन पर समेट दिया था। इस पारी में हेजलवुड ने पांच विकेट लिए थे। उन्होंने पुजारा को अब तक टेस्ट में 6 बार अपना शिकार बनाया। जबकि कोहली को भी वो तीन बार पवेलियन भेज चुके हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story