×

Best Momos in Lucknow: लखनऊ में बेस्ट है नैनीताल मोमोस शॉप, जहां मिलते है हर वैरायटी के मोमोस

Lucknow Nainital Momos: मोमो लवर्स के लिए यह एकदम परफेक्ट प्लेस है। जहां से वह हर वैरायटी के अलग-अलग तरह के मोमोज का स्वाद चख सकते हैं। यहां पर आपको फ्राई मोमोज, रेड ड्रैगन मोमोज, चिली मोमोज आदि परोसे जाते हैं।

Kajal Sharma
Published on: 15 May 2023 3:49 PM GMT
Best Momos in Lucknow: लखनऊ में बेस्ट है नैनीताल मोमोस शॉप, जहां मिलते है हर वैरायटी के मोमोस
X
Best Momos Shops in Lucknow(Image- Social media)

Best Momos Shops in Lucknow: लखनऊ में फेमस यह नैनीताल मोमोज शॉप शहर में काफी फेमस और शानदार दुकान है। मोमो लवर्स के लिए यह एकदम परफेक्ट प्लेस है। जहां से वह हर वैरायटी के अलग-अलग तरह के मोमोज का स्वाद चख सकते हैं। यहां पर आपको फ्राई मोमोज, रेड ड्रैगन मोमोज, चिली मोमोज आदि परोसे जाते हैं। यह मोमोज कमाल की स्टफिंग से भरे होते हैं। स्वाद की बात करें तो स्वादिष्ट चटनी परोसते समय इसका स्वाद लाजवाब होता है। जब मोमो को सॉस में डुबोया जाता है, तो मोमो का स्वाद और महक मुंह के साथ-साथ दिमाग में भी एक अद्भुत अनुभव पैदा करती है।

लखनऊ फेमस नैनीताल मोमोज (Nainital Momos in Lucknow)

नैनीताल मोमोज स्पेशल

नैनीताल के यह फेमस मोमोज अपने अनोखे और लाजवाब स्वाद के लिए पूरे शहर में जाने जाते हैं। सब्जियों, प्याज, लहसुन और मसालों के मिश्रण से भरे यह मोमोज आपको बेहद ही अलग और खास अंदाज में मिल जाते हैं। मोमोज को पतला और नाजुक बनाने के लिए यहां आटे का इस्तेमाल किया जाता है, जिससे फिलिंग चमकने लगती है। अंत में मोमोज को तीखी और मसालेदार टमाटर की चटनी के साथ परोसा जाता है।

कई प्रकार के होते हैं मोमोज

वेजिटेबल मोमोज (Vegetable Momos)

यह मोमोज गाजर, प्याज और गोभी जैसी कटी हुई सब्जियों से भरे होते हैं। जो लोगों को बेहद ही पसंद आते हैं, यहां पर यह मोमो लवर्स के लिए ये फेवरेट चॉइस है।

चिकन मोमोज (Chicken Momos)

चिकन मोमोज में तैयार करने के लिए इसमे चिकन, प्याज और मसालों का मिश्रण भरा जाता है। मांसाहारी मोमो प्रेमियों के बीच ये मोमोज सबसे लोकप्रिय मोमोज हैं।

पनीर मोमोज (Paneer Momos)

पनीर मोमोज बनाने के लिए इनमें पारंपरिक मोमोज का एक अनोखा ट्विस्ट दिया जाता है है। इन्हें प्याज और मसालों के साथ कसा हुआ पनीर मिलाकर बनाया जाता है।

तले हुए मोमोज (Fried Momos)

फ्राइड मोमोज नैनीताल मोमोज लखनऊ के लोकप्रिय मोमोज में से एक है। इन्हें मोमोज को डीप फ्राई करके बनाया जाता है और मसालेदार डिपिंग सॉस के साथ परोसा जाता है।

झोल मोमोज (Jhol Momos)

झोल मोमोज उन लोगों के लिए लोकप्रिय हैं जो मोमोज की तरह सूप की कोशिश कर रहे हैं। इन्हें कटे हुए प्याज और धनिया से गार्निशिंग के साथ सूप के साथ परोसा जाता है।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story