×

Best Places To Visit In May: मई में घूमने के लिए बेस्ट हैं ये जगहें, यहां कम बजट में मिलता है सुकून

Best Places To Visit In May: जब बच्चों को भी स्कूल से छूट्टी मिल जाती है, और परिवार के सदस्य भी फ्री रहते हैं। लेकिन मई का महीना बेहद गर्म भी होता है, ऐसे में कहीं भी घूमने जाने का प्लान बनाने से पहले विचार करना जरूरी है।

Kajal Sharma
Published on: 14 May 2023 2:20 PM GMT
Best Places To Visit In May: मई में घूमने के लिए बेस्ट हैं ये जगहें, यहां कम बजट में मिलता है सुकून
X
Best Places To Visit In May (Image- Social media)

Best Places To Visit In May: परिवार के साथ घूमने का मजा अलग ही होता है। इसलिए लोग गर्मियों की छुट्टियों का इंतेजार करते हैं। जब बच्चों को भी स्कूल से छूट्टी मिल जाती है, और परिवार के सदस्य भी फ्री रहते हैं। लेकिन मई का महीना बेहद गर्म भी होता है, ऐसे में कहीं भी घूमने जाने का प्लान बनाने से पहले विचार करना जरूरी है। लोग इन दिनों ऐसी जगहों की तलाश में रहते हैं, जहां वह न सिर्फ अपना परिवार के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं। बल्कि गर्मी से भी कुछ समय के लिए राहत पा सके। यहां आपको ऐसी कुछ जगहों के बारे में बताया गया है।

गर्मियों के मौसम में घूमने के लिए बेस्ट जगह

नैनीताल (Nainital)

नैनीताल परिवार के साथ घूमने जाने के लिए सबसे बेस्ट है। गर्मियों में इस शहर का मौसम काफी अच्छा और ठंडा रहता है। यहां गर्मी ज्यादा नहीं होती है, बल्कि यहां पर आपको परिवार के साथ घूमने के लिए कई मजेदार जगह भी मिल जाएंगी। जैसे नैनी झील, मॉल रोड़, स्नो व्यू पॉइंट, बॉटनिकल गार्डन परिवार के साथ घूमने के लिए काफी अच्छी जगहे हैं।

मसूरी (Mussoorie)

मसूरी देश में एक बेहद ही शानदार हिल स्टेशन के तौर पर जाना जाता है। जहां परिवार के साथ घूमने के लिए आपको कई शानदार जगहें मिल जाती है। यहां का मौसम हमेशा शानदार और सदाबहार ही रहता है। अगर आप मई के महीने में अपने परिवार के साथ घूमने जाने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो यह एक बेहद ही शानदार जगह है। जहां कई टूरिस्ट प्लेस भी हैं।

शिमला (Shimla)

शिमला शहर का नाम सुनते ही लोगों के मन में घूमने का ख्याल आने लगता है। गर्मी के मौसम में राहत पाने के लिए यह शहर बेहद ही खास और अच्छी जगह है। जहां आप अपने परिवार के साथ घूमने के लिए जा सकते हैं। यह शहर हिल स्टेशन के तौर पर जाना जाता है। इस शहर में कई फेमस जगहें हैं जहां आप अपने परिवार के साथ काफी अच्छा समय बिता सकते हैं।

पचमढ़ी हिल्स (Pachmarhi Hills)

पचमढ़ी हिल्स गर्मियों के मौसम में परिवार के साथ घूमने के लिए बेहद ही अच्छी जगह है। जहां आप काफी बेहतरीन समय बिता सकते हैं, मध्य प्रदेश में स्थित यह एक बेहद ही सुंदर जगह है। यहां आप कई बेहतरीन जगहों पर घूमने के लिए जा सकते हैं, वॉटरफॉल, पांडव गुफा, सतपुड़ा राष्ट्रीय उद्यान आदि यहां की फेमस जगहें हैं।

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story