×

Most Beautiful Places In Sri Lanka: जानिए श्रीलंका टूर पैकेज के बारे में सब कुछ, इस छोटे पर्यटन स्थल में खूब एन्जॉय करेंगे आप

Most Beautiful Places In Sri Lanka: आज हम आपको श्रीलंका के इस छोटे शहर की विशेषता और यहाँ घूमने की जगह बताने जा रहे हैं।

Shweta Shrivastava
Published on: 10 Jun 2023 4:17 AM GMT
Most Beautiful Places In Sri Lanka: जानिए श्रीलंका टूर पैकेज के बारे में सब कुछ, इस छोटे पर्यटन स्थल में खूब एन्जॉय करेंगे आप
X
Most Beautiful Places In Sri Lanka (Image Credit-Social Media)

Most Beautiful Places In Sri Lanka: रावण की लंका आज भी भारतीयों को आकर्षित करती है। जहाँ रामायण में मौजूद कई तरह के साक्ष आज भी मौजूद हैं। श्रीलंका का शहर गम्पोला एक छोटा सा शहर है जो आश्चर्यजनक सुंदरता और अद्वितीय आकर्षण की एक श्रृंखला है। चाहे आप विश्राम या रोमांच की तलाश कर रहे हों, गम्पोला के पास देने के लिए कुछ न कुछ है। मनोरम स्थानों की खोज से लेकर रोमांचक गतिविधियों में शामिल होने तक, शहर एक अविस्मरणीय अनुभव का वादा करता है। आज हम आपको श्रीलंका के इस छोटे शहर की विशेषता और यहाँ घूमने की जगह बताने जा रहे हैं।

श्रीलंका टूर पैकेज और कहाँ कहाँ घूम सकते हैं आप

डीनसाइड चाय फैक्टरी (Deenside Tea Factory)

चाय के शौकीनों के लिए, गम्पोला में इस असाधारण चाय निर्माण फैक्ट्री की यात्रा ज़रूर करें। सीलोन चाय के दुनिया के बेहतरीन उत्पादक के रूप में प्रसिद्ध, यह फैक्ट्री आपको रोमांच से भर देगी।

अंबुलुवावा टॉवर (Ambuluwawa Tower)

अंबुलुवावा पर्वत पर स्थित, गम्पोला में अंबुलुवावा टॉवर, एक असाधारण डेस्टिनेशन है। इसकी रोमांचकारी 48 मीटर की चढ़ाई उत्साह और आध्यात्मिकता दोनों को उद्घाटित करती है। यह ग्रामीण इलाकों के मनोरम दृश्य प्रस्तुत करता है और ये सभी धर्मों के आगंतुकों को आकर्षित करता है। अवलोकन डेक से, सूर्योदय या सूर्यास्त के शानदार नज़ारों का आनंद लें। शांत प्रकृति से घिरा, सुंदरता, शांति और सांस्कृतिक महत्व का ये एक अनूठा मिश्रण एक अविस्मरणीय अनुभव का वादा करता है।

श्री कालेश्वरम मंदिर (Sri Kaleshwaram Temple)

श्री कालेश्वरम, गम्पोला के पास एक मंदिर, श्रीलंका का सबसे पुराना और सबसे बड़ा हिंदू मंदिर है, जिसका इतिहास 125 वर्षों से अधिक का है। इसकी विस्मयकारी वास्तुकला में हिंदू देवताओं की जटिल नक्काशी और मूर्तियां हैं, जो शानदार 80 फुट ऊंची छत की शोभा बढ़ाती हैं। धार्मिक कथाओं को दर्शाने वाले चित्रों और भित्ति चित्रों से सुसज्जित, मंदिर एक पवित्र वातावरण का अनुभव कराता है। इसके प्राचीन इंटीरियर में कदम रखें, जहां भक्ति संगीत आपकी यात्रा को शांत कर देंगे।

कैंडी (Kandy)

गम्पोला से एक रमणीय दिन की यात्रा के लिए, प्रसिद्ध शहर कैंडी जाने पर विचार करें। हरे-भरे जंगलों और पहाड़ों से घिरा, कैंडी 500 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है, जो एक सुखद जलवायु का दावा करता है। प्रकृति के बीच शांत क्षणों के लिए उपयुक्त शहर की कई झीलों को देख आपको एक सुखद अनुभव होगा । श्रीलंका की मध्यकालीन संस्कृति की झलक दिखाने वाले औपनिवेशिक वास्तुकला और भव्य मंदिरों को यहाँ देखें। यहाँ पहुंचकर आप कैंडी की समृद्ध विरासत और प्राकृतिक सुंदरता में डूब जाएंगें ।

लंकातिलका मंदिर (Lankatilaka Temple)

गम्पोला के निकट इस प्रसिद्ध मंदिर एम्बेक्के देवले में जाएँ। प्राचीन चित्रों से सुशोभित, मंदिर की शानदार वास्तुकला और पारंपरिक सिंहली मूर्तियां इसे वास्तव में प्रभावशाली बनाती हैं। मूल रूप से चार मंजिला इमारत के रूप में निर्मित, इसमें तीन मंजिल की संरचना है।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story