×

Famous Cafe in Lucknow: कपल्स के लिए बेस्ट हैं लखनऊ के यह कैफे, जहां बिता सकते हैं अच्छा समय

Famous Cafe in Lucknow: ये कैफे वह सब कुछ प्रदान करते हैं जो आप अपने दोस्तों के साथ घूमने या अपने किसी खास के साथ एक प्यारी सी डेट पर जाने का सपना देखते हैं।

Kajal Sharma
Published on: 6 Jun 2023 8:32 AM GMT
Famous Cafe in Lucknow: कपल्स के लिए बेस्ट हैं लखनऊ के यह कैफे, जहां बिता सकते हैं अच्छा समय
X
Famous Cafe in Lucknow (Image Description)

Famous Cafe in Lucknow: हाल के वर्षों में, लखनऊ शहर में कूल कैफे का चलन देखा गया है। यहां पर विभिन्न कैफे की बढ़ती लोकप्रियता के साथ, नवाबों का शहर आधिकारिक तौर पर कई भारत के कैफे खुल गई हैं। ये कैफे वह सब कुछ प्रदान करते हैं जो आप अपने दोस्तों के साथ घूमने या अपने किसी खास के साथ एक प्यारी सी डेट पर जाने का सपना देखते हैं। मुंह में पानी लाने वाले व्यंजन, उत्तम माहौल, प्रभावशाली सजावट, आरामदायक बैठने की जगह, और बहुत कुछ है जो यहां के आकर्षक कैफे पेश करते हैं।

लखनऊ शहर के शानदार कैफे

कैपुचिनो ब्लास्ट (Cappuccino Blast in Lucknow)

महज पांच टेबल और सीमित व्यंजनों के साथ शुरू हुआ, कैपुचिनो ब्लास्ट शहर के पहले कुछ कैफे में से एक था। जो तब शुरू हुआ था जब शहर को कैफे में घूमने के विचार से परिचित होना बाकी था। जब से ही यह कैफे मसाला फ्राइज़, सैंडविच, भारतीय और भूमध्यसागरीय स्नैक्स पेश करता है। यहां आप लखनऊ में सबसे अच्छे हुक्का का आनंद भी ले सकते हैं। रंग-बिरंगी साज-सज्जा, दीवारों की शोभा बढ़ाने वाली पॉप कला और आश्चर्यजनक पृष्ठभूमि के रूप में सेवारत बांस के पौधों के साथ, यह कैफे युवाओं के सच्चे सार को प्रदर्शित करता है।

लोकेशन- Multiple Outlets in Lucknow

तुरक्योस कोटेज (Turquoise Cottage in Lucknow)

कैफे कल्चर में आने वाले नए लोगों में फ़िरोज़ा कॉटेज लखनऊवासियों की एक लोकप्रिय पसंद बन गया है। उजागर ईंट की दीवारों, लकड़ी के फर्नीचर, दीवार पर एम्बेडेड दर्पणों और इन सबसे ऊपर हुक्का के साथ इस जगह का देहाती आकर्षण उन लोगों के लिए एकदम सही माहौल प्रदान करता है। यहां पर आपको चिकन सुई माई, नॉन-वेज मेज़्ज़ प्लैटर, चारग्रील्ड चीज़ ब्रोकली, ड्रंकन इंडियन प्रॉन्स और स्पाइसी वोडका टोमैटो क्रीमी सॉस पास्ता निश्चित रूप से आपकी काफी पसंद आएगा।

लोकेशन- First Floor, Levana Cyber Heights, Vibhuti Khand, Gomti Nagar, Lucknow

कैस्टल ब्लैक (Castle Black in Lucknow)

इस कैफे की थीम को याद करना असंभव है, जिसने लोकप्रिय टेलीविजन श्रृंखला गेम ऑफ थ्रोन्स से प्रेरणा ली थी। यहां तक ​​कि दीवारें जिनमें GoT थीम के साथ संरेखित कलाकृति का शानदार प्रदर्शन देखने के लिए मिलता है। यह हुक्का लाउंज सह कैफे शहर की हलचल से बहुत दूर स्थित है जहां आरामदेह वातावरण शहर की अन्य कॉफी की दुकानों पर नहीं मिल पाता है। यहां कर्मचारी तुरंत आदेश लेते हैं और तालिकाओं के बीच बुनाई करते हैं ताकि सभी को जल्दी से सेवा दी जा सके जैसे कि जादुई गति से आप पर ध्यान दे रहा हो।

लोकेशन- Oyo Flagship 199 Gomti Nagar B 1/40, Vikalp Khand, Gomti Nagar, Lucknow, Uttar Pradesh

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story