×

Famous Restaurants in Varanasi: वाराणसी में लेना है मस्त खाने का मजा, तो बेस्ट हैं ये रेस्टोरेंट, जहां मिलती हर डिश

Famous Restaurants in Varanasi: जहां भारी संख्या में सैलानी घूमने के लिए आते हैं, यहां पर घूमने के लिए तो मजेदार जगहे हैं ही इसके साथ ही आपको यहां पर काफी स्वादिष्ट और मजेदार व्यंजन चखने का मौका भी मिल जाता है।

Kajal Sharma
Published on: 7 Jun 2023 9:32 AM GMT
Famous Restaurants in Varanasi: वाराणसी में लेना है मस्त खाने का मजा, तो बेस्ट हैं ये रेस्टोरेंट, जहां मिलती हर डिश
X
Famous Restaurants in Varanasi (Image Description)

Famous Restaurants in Varanasi: भगवान शंकर की नगरी काशी बेहद ही शानदार और अच्छी जगह है। जो भारत के पुराने शहरों में गिना जाता है, यह जगह देश ही नहीं बल्कि विदेशियों की भी पहली पसंद के तौर पर जानी जाती है। जहां भारी संख्या में सैलानी घूमने के लिए आते हैं, यहां पर घूमने के लिए तो मजेदार जगहे हैं ही इसके साथ ही आपको यहां पर काफी स्वादिष्ट और मजेदार व्यंजन चखने का मौका भी मिल जाता है। वैसे तो वाराणसी का स्ट्रीट फूड भी काफी फेमस है, लेकिन यहां पर स्थित कैफे और रेस्टोरेंट में भी आपको काफी अच्छा खाना परोसा जाता है।

वाराणसी में फेमस रेस्टोरेंट

अय्यर कैफे (Varanasi Ayyar's Café)

अय्यर कैफे वाराणसी में स्थित एक बेहद ही शानदार और जाना माना कैफे है। जहां आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ जा सकते हैं। दोस्तों के साथ अच्छा समय बिताने के लिए यह एक शानदार जगह है। जहां आप दक्षिण भारतीय भोजन का लुत्फ उठा सकते हैं। इस कैफे में आपको डोसा, इडली और ठेठ दक्षिण भारतीय थाली जैसे दक्षिणी व्यंजनों का मेनू आपको यहां दिया जाता है।

लोकेशन-Raman Katra, Dashashwamedh Ghat Rd, Godaulia, Bangali Tola, Varanasi

ओपन हैंड (Varanasi Open Hand)

यदि आप वाराणसी में हैं और शानदार चाय की तलाश कर रहे हैं, तो अस्सी घाट से थोड़ी ही दूरी पर स्थित ओपन हैंड कैफे आपके लिए एकदम परफेक्ट जगह है। जहां आपको स्वादिष्ट चाय तो मिलती ही है। इसके साथ ही यहां पर आपको नाश्ते के लिए भी काफी विकल्प मिल जाते हैं। इसके साथ ही आप यहां से डेसर्ट, सलाद और स्नैक्स का मजा भी ले सकते हैं।

लोकेशन- B1/128-3, Dumraun Bagh Colony, Assi Ghat, Varanasi

ओम कैफे (Varanasi Aum Cafe)

एक परिवार द्वारा संचालित यह कैफे एक बेहद ही शानदार और अच्छा भोजनालय है। जहां पर आप चाय और घरेलू कॉफी के साथ-साथ भारतीय, वैश्विक और कैफे खाद्य पदार्थों का मजा उठा सकते हैं। यहां पर आपको शुद्ध शाकाहारी खाना परोसा जाता है। जिसमें लहसुन का उपयोग भी नहीं किया जाता है।

लोकेशन- B1/201, Assi Rd, opp. Shri Ram Janki Math, Assi ghat, Shivala, Varanasi

Kajal Sharma

Kajal Sharma

Next Story