×

Bulandshahr News: हल्द्वानी हिंसा के बाद बुलंदशहर में हाई अलर्ट, डीएम -एसएसपी ने की गश्त

Bulandshahr News: उत्तराखंड़ के हल्द्वानी में अतिक्रमण को लेकर भड़की हिंसा के बाद यूपी में भी पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड़ में है। हल्द्वानी हिंसा और जुम्मे की नमाज को लेकर बुलंदशहर में डीएम और एसएसपी ने अधिनस्थों के साथ ऊपर कोट इलाके में गश्त की, साथ ही लोगों से वार्ता कर कानून व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करने की भी अपील की।

Sandeep Tayal
Published on: 9 Feb 2024 11:59 AM GMT
High alert in Bulandshahr after Haldwani violence, DM-SSP patrolled
X

 हल्द्वानी हिंसा के बाद बुलंदशहर में हाई अलर्ट, डीएम -एसएसपी ने की गश्त: Photo- Newstrack

Bulandshahr News: उत्तराखंड़ के हल्द्वानी में अतिक्रमण को लेकर भड़की हिंसा के बाद यूपी में भी पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड़ में है। हल्द्वानी हिंसा और जुम्मे की नमाज को लेकर बुलंदशहर में डीएम और एसएसपी ने अधिनस्थों के साथ ऊपर कोट इलाके में गश्त की, साथ ही लोगो से वार्ता कर कानून व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करने की भी अपील की।

सोशल मीडिया पोस्ट पर खाकी की पैनी नजर

सरकारी भूमि से अतिक्रमण हटाए जाने के विरोध में हल्द्वानी में हुए उपद्रव के बाद बुलंदशहर में डीएम और एसएसपी पूरी सतर्कता बरत रहे है। शुक्रवार को जुमे की नमाज के दौरान जनपद में पुलिस की अतिरिक्त मुस्तैदी बरते जाने के साथ ही संवेदनशील क्षेत्रों में कड़े सुरक्षा प्रबंध सुनिश्चित कराए जाने के निर्देश एसएसपी ने दिए।


एसएसपी श्लोक कुमार का कहना है कि जनपद में कड़े सुरक्षा प्रबंध हैं। हल्द्वानी की घटना के बाद बुलंदशहर में सोशल मीडिया सेल को भी अलर्ट किया गया है। वहीं दूसरी ओर डीजीपी मुख्यालय स्थित सोशल मीडिया सेल से लेकर सभी जिला इकाईयों को किसी भी आपत्तिजनक अथवा भ्रामक पोस्ट का तत्काल खंडन करने के साथ ही गड़बड़ी करने वाले के विरुद्ध विधिक कार्रवाई सुनिश्चित कराए जाने के डीजीपी के द्वारा निर्देश दिए गए हैं। प्रदेश में ज्ञानवापी प्रकरण को लेकर पूर्व में सभी जिलों में सतर्कता बरते जाने के निर्देश दिए गए थे। एसएसपी ने सभी थाना प्रभारी निरीक्षको को संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस पेट्रोलिंग सुनिश्चित कराने का निर्देश दिये है। जनपद में चप्पे चप्पे पर पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया है।


हल्द्वानी में क्या हुआ

उत्तराखंड के हल्द्वानी के चर्चित बनभूलपुरा में सरकारी भूमि पर किए गए अतिक्रमण को ध्वस्त करने गई पुलिस, प्रशासन व नगर निगम की टीम पर समुदाय व‍िशेष के लोगों ने पथराव कर दिया। इस दौरान उपद्रवियों ने बनभूलपुरा थाने में आग लगा दी। वहां खड़े पुलिस व मीडियाकर्मियों के दर्जनों वाहन पेट्रोल बम से जला डाले। पुलिसकर्मियों ने किसी तरह थाने से भागकर जान बचाई। इस पूरे बवाल में अब तक कई लोगों की मौत हो गई है और दर्जनो पुलिसकर्मी घायल हो गए।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story