×

ट्रंप का नया कारनामा: ईस्टर पर दी ऐसी शुभकामना, सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर गलती से ‘ईस्टर’ के बजाए ‘गुड फ्राइडे’ की शुभकामना दे डाली। जिसके चलते सोशल मीडिया पर वह लोगों के निशाने पर आ गए।

Shivani Awasthi
Published on: 11 April 2020 2:55 PM GMT
ट्रंप का नया कारनामा: ईस्टर पर दी ऐसी शुभकामना, सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल
X

नई दिल्ली: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प हमेशा ही चर्चा में रहते हैं लेकिन इन दो दिनों में तो ट्रंप सोशल मीडिया में एक दम से छा गए। उन्हें एक बार फिर जमकर ट्रोल किया जा रहा है। इस बार न कोरोना को लेकर और न WHO को धमकी देने को लेकर, बल्कि उनके एक 'शुभकामना' वाले ट्वीट को लेकर। बीते दिन ईस्टर का पर्व था और राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्वीटर के जरिये सभी को शुभकामना दी, हालाँकि इसपर वो खुद ही ट्रोल हो गए।

ट्रंप ने ईस्टर के मौके पर दी गुड फ्राइडे की शुभकामना

दरअसल, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर गलती से ‘ईस्टर’ के बजाए ‘गुड फ्राइडे’ की शुभकामना दे डाली। जिसके चलते सोशल मीडिया पर वह लोगों के निशाने पर आ गए।

ये भी पढ़ेंःरोजाना एक अरब हिट्स आते हैं, इस कोरोना वायरस ट्रैकर साइट पर

गलत ट्वीट पर हुए ट्रोल

ट्रंप के ट्वीट के बाद उनकी जमकर आलोचना शुरू हो गयी। लोगों ने उन्हें ट्रोल करते हुए ये कहना शुरू कर दिया कि ये उनके राष्ट्रपति पद पर आखिरी फ्राइडे है, इसी लिए ये गुड फ्राइडे है।



बुनियादी ज्ञान न होने का लगा आरोप

ट्रंप को बुनियादी ज्ञान न होने का आरोप लगाते हुए सोशल मीडिया पर मेम्स बनाये। ट्रंप के एक फॉलोवर ने लिखा, 'यह एक और सच है कि आप ईसाई धर्म के बारे में कुछ नहीं जानते।'

ये भी पढ़ेंःनौकरी वालों की बल्ले-बल्ले: मिला 4800 करोड़ का राहत पैकेज, सरकार ने लिया फैसला

ईस्टर ख़ुशी का पर्व और गुड फ्राइडे ईसाईयों के लिए गम का दिन

गौरतलब है कि ईसाई धर्म के मुताबिक, गुड फ्राइडे उस दिन मनाया जाता है, जिस दिन ईसा मसीह को सूली पर चढ़ाया गया था। ऐसे में पूरे विश्व में यह ईसाई समुदाय के लिए दुख का दिन है। वहीं, रविवार को मनाया जाने वाला ईस्टर ईसा मसीह के दोबारा जीवित होने की खुशी में मनाया जाता है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story