×

Aligarh News: आतंकी संगठन ISIS के साथ छात्र का कनेक्शन जुड़ने पर BJP नेता बोले- यूनिवर्सिटी का बिगाड़ा जा रहा माहौल

Aligarh News: आतंकी संगठन आईएसआईएस के साथ छात्र का कनेक्शन जुड़ने पर भाजपा नेता बोले- यूनिवर्सिटी का बिगाड़ा जा रहा माहौल

Lakshman Singh Raghav
Published on: 22 July 2023 11:50 AM GMT
Aligarh News: आतंकी संगठन ISIS के साथ छात्र का कनेक्शन जुड़ने पर BJP नेता बोले- यूनिवर्सिटी का बिगाड़ा जा रहा माहौल
X
आतंकी संगठन ISIS के साथ छात्र का कनेक्शन जुड़ने पर BJP नेता बोले- यूनिवर्सिटी का बिगाड़ा जा रहा माहौल : Photo- Newstrack

Aligarh News: मुस्लिम यूनिवर्सिटी के B.A. द्वितीय वर्ष के छात्र फैजान अंसारी को एनआईए के द्वारा आतंकी संगठन आईएसआईएस के साथ कनेक्शन पाए जाने के बाद गिरफ्तार किया गया है। ISIS आतंकी संगठन के साथ AMU छात्र के कनेक्शन पाए जाने के बाद अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के पूर्व हिंदू छात्र एवं भाजपा के पूर्व प्रवक्ता ने एएमयू पर सवालिया निशान खड़े करते हुए। गंभीर आरोप लगाए हैं।

पूर्व छात्र नेता ने आरोप लगाते हुए कहा कि विश्वविद्यालय के अंदर और बाहर उसके इर्द गिर्द ऐसा माहौल और वातावरण मनाया जा रहा था जहां ISIS से जुड़े छात्र फैजान अंसारी जैसे बीज पनपे। ऐसे लोग निकले जो ISIS से जुड़ना चाहते हो और उनकी विचारधारा कट्टरपंथी हो। और अगर कट्टरपंथी नहीं है तो उनको कट्टरपंथी बना दिया जाए।

AMU छात्र का आईएसआईएस के साथ कनेक्शन

आपको बता दें कि झारखंड राज्य के जिला लोहरदगा निवासी फैजान अंसारी पुत्र फिरोज अंसारी यूपी के अलीगढ़ जिले के एएमयू से B.A. द्वितीय वर्ष का छात्र है। AMU से ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर रहे छात्र को करीब 3 दिन पहले आईएसआईएस के साथ कनेक्शन पाए जाने के सबूत मिलने के बाद एनआईए के द्वारा गिरफ्तार किया गया है। भाजपा के पूर्व प्रवक्ता डॉ निशित शर्मा ने एएमयू को लेकर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि NIA एक राष्ट्रीय जांच एजेंसी हैं और किसी भी आतंकी गतिविधियों या ISIS जैसे संगठन से जुड़े लोगों को लेकर अपना कार्य करती है।

उन्होंने समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक जमीर उल्लाह के द्वारा उनके खिलाफ दिए गए बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि छात्र का ISIS आतंकी संगठन के साथ कनेक्शन पाए जाने पर अब सपा विधायक क्या कहेंगे। और आगे कहा कि ISIS जैसा मॉड्यूल जो सारी दुनिया में बदनाम हैं और भारत को इस्लामिक देश बनाना चाहता है। किस प्रकार से ISIS संगठन अपने हिंसक वीडियो अपलोड करके प्रसारित करते हैं।

Lakshman Singh Raghav

Lakshman Singh Raghav

Next Story