×

Aligarh News: सांसद के फर्जी पत्र पर एएमयू (AMU) में एडमिशन की सिफारिश, मुकदमा दर्ज

Aligarh News: जनपद में जालसाजों ने सांसद के लेटर हेड तक का इस्तेमाल कर लिया। यहां फर्जी लेटर हेड का इस्तेमाल करके एक छात्र के अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में एडमिशन की संस्तुति की गई।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 9 July 2023 12:50 PM GMT (Updated on: 9 July 2023 12:59 PM GMT)
Aligarh News: सांसद के फर्जी पत्र पर एएमयू (AMU) में एडमिशन की सिफारिश, मुकदमा दर्ज
X
सांसद के फर्जी पत्र पर एएमयू (AMU) में एडमिशन की सिफारिश, मुकदमा दर्ज: Photo- Newstrack

Aligarh News: जनपद में जालसाजों ने सांसद के लेटर हेड तक का इस्तेमाल कर लिया। यहां फर्जी लेटर हेड का इस्तेमाल करके एक छात्र के अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में एडमिशन की संस्तुति की गई। ये फर्जीवाड़ा सामने आने के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ये लिखा गया था पत्र में

सांसद सतीश गौतम के लेटरहेड पर पत्रांक संख्या 496 उपकुलपति एएमयू/2022-23 के साथ 28 अक्तूबर 2023 की तारीख से एक पत्र कुलपति को लिखा गया। जिस पर सांसद के हस्ताक्षर भी हैं। इस पत्र में लिखा गया है कि मुहम्मद साद वारिस जिसका एप्लीकेशन नंबर 90606507 रोल नंबर 22405509 है। वो वाणिज्यकर विभाग में प्रवेश चाहते हैं। आपसे विशेषानुरोध है कि साद को नियमानुसार 23-24 में वाणिज्यकर विभाग में प्रवेश देने का कष्ट करें।

सांसद सतीश गौतम के नाम पर फर्जीवाड़ा सामने आते ही मचा हड़कंप

भाजपा के क्षेत्रीय सांसद सतीश गौतम के लेटरपेड पर फर्जीवाड़ा कर एएमयू में दाखिले के लिए सिफारिश कर दी गई। जबकि सांसद का कहना है कि उन्हें इस तरह की कोई जानकारी नहीं। यह पत्र एएमयू कुलपति को लिखा गया। जब उन्हें पता चला कि कुलपति को यह पत्र भेजा गया तो वे दंग रह गए। इस पर सांसद ने एसएसपी को पत्र लिखा, जिस पत्र के आधार पर सिविल लाइंस में मुकदमा दर्ज किया गया है। इस पत्र पर अंकित तारीख देख खुद कुलपति दंग रह गए। उन्होंने पत्र की प्रति सांसद को भेजी तो वे भी दंग रह गए। वो पत्र को स्कैन किया हुआ बताते हैं।

पत्र धारक छात्र को बनाया गया आरोपित

ये मामला सामने आने के बाद सांसद की ओर से एसएसपी को पत्र लिखा गया। एसएसपी को लिखे गए इस पत्र के आधार पर सिविल लाइंस में मुहम्मद साद वारिस नाम के इस पत्र धारक को आरोपी बनाया गया है। इंस्पेक्टर सिविल लाइंस संजय जायसवाल ने धोखाधड़ी व कूटरचित दस्तावेज तैयार करने की धाराओं में मुकदमे की पुष्टि करते हुए बताया कि नाम व नंबर के आधार पर आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं। वहीं सांसद का कहना है कि मेरा लेटरहेड स्कैन कर किसी ने यह हरकत की है। उसी आधार पर एसएसपी को पत्र लिखा गया था।

Lakshman Singh Raghav

Lakshman Singh Raghav

Next Story