×

Aligarh News: प्रशासन की लापरवाही ने छीनी नौ वर्ष के मासूम की जिंदगी, परिजनों में कोहराम

Aligarh News: जनपद के बरला थाना क्षेत्र के परोरा गांव में प्रशासनिक की लापरवाही के चलते नौ वर्षीय मासूम की जान चली गई।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 9 July 2023 12:09 PM GMT
X

Aligarh News: जनपद के बरला थाना क्षेत्र के परोरा गांव में प्रशासनिक की लापरवाही के चलते नौ वर्षीय मासूम की जान चली गई। यहां भट्टे पर जेसीबी से कराए जा रहे खनन के कारण गहरा गड्ढा हो गया था। जिसमें डूबकर मासूम की मौत हो गई। इस घटना के बाद लोगों में गहरा आक्रोश देखने को मिला कि किस तरह प्रशासन की नाक के नीचे एक भट्टे पर गहरा गड्ढा खोदा गया था, लेकिन कोई सुरक्षा इंतजाम या कार्रवाई करने की प्रक्रिया नहीं अपनाई गई। जिसका शिकार ये मासूम बच्चा हो गया।
भट्टा मालिक पर कार्रवाई की मांग

जानकारी के मुताबिक बच्चे के गिरने की सूचना पर परिजन भागकर वहां पहुंचे और मासूम को बाहर निकाला गया, लेकिन तबतक देर हो चुकी थी। मासूम की मौके पर ही मौत हो गई थी, इसकी सूचना अलीगढ़ की बरला पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंच शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। स्थानीय लोगों का कहना था कि भट्टा मालिक पर जिला प्रशासन ने तब कोई कार्रवाई नहीं की लेकिन अब एक जिंदगी के चले जाने के बाद उसे सजग होना चाहिए। भट्टा मालिक पर कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। मृतक बच्चे के पिता ठाकुरदास ने बताया कि हमारा बच्चा गड्ढे में गिर गया था। गड्ढे में डूबकर बच्चे की मौत हो गई और भट्टे मालिकों द्वारा खोदे गए गड्ढे और प्रशासन की लापरवाही की बलि हमारा मासूम चढ़ गया। दोषियों को सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए।

अलीगढ़ में अज्ञात वाहन की टक्कर से ई-रिक्शा चालक की मौत

Aligarh News: खैर कोतवाली क्षेत्र के गांव नगला अस्सू निवासी जितेंद्र ई-रिक्शा चलाता था। वह रोजाना की तरह सुबह ई-रिक्शा लेकर गोमत चौराहे की तरफ गया था। वह रिक्शा लेकर वापस गोमत चौराहे से अपने गांव जा रहा था। तभी रास्ते में अज्ञात वाहन ने ई-रिक्शा में टक्कर मार दी। जिसमें चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना देख स्थानीय लोग घटनास्थल पर पहुंच गए और घायल ई-रिक्शा चालक को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खैर लेकर पहुंचे। जहां मौजूद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजनों द्वारा इलाका पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची खैर कोतवाली पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अलीगढ़ पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Lakshman Singh Raghav

Lakshman Singh Raghav

Next Story