×

Aligarh News: यूपीएससी में 437 वीं रैंक के मेधावी का जोरदार स्वागत, ढोल-नगाड़ों की थाप पर जमकर झूमे लोग

Aligarh News: देश की सर्वोच्च प्रशासनिक सेवा की परीक्षा यूपीएससी में सफलता हासिल करने वाले अलीगढ़ के मेधावी का जोरदार स्वागत किया गया। हाल ही में निकले यूपीएससी के रिजल्ट में 437वीं रैंक प्राप्त कर अलीगढ़ के नयन गौतम ने परिवार और क्षेत्र का नाम रोशन किया है।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 28 May 2023 7:29 PM GMT
Aligarh News: यूपीएससी में 437 वीं रैंक के मेधावी का जोरदार स्वागत, ढोल-नगाड़ों की थाप पर जमकर झूमे लोग
X
अलीगढ़ के नयन गौतम ने यूपीएससी में 437 वीं रैंक किया हासिल: Photo- Newstrack

Aligarh News: देश की सर्वोच्च प्रशासनिक सेवा की परीक्षा यूपीएससी में सफलता हासिल करने वाले अलीगढ़ के मेधावी का जोरदार स्वागत किया गया। हाल ही में निकले यूपीएससी के रिजल्ट में 437वीं रैंक प्राप्त कर अलीगढ़ के नयन गौतम ने परिवार और क्षेत्र का नाम रोशन किया है। आज नयन गौतम दिल्ली से अपने पैतृक शहर अलीगढ़ पहुंचे। परिवारीजनों समेत स्थानीय लोगों ने नयन गौतम का फूल माला पहनाकर स्वागत किया और मिठाई खिलाई।

प्राचीन नौ देवी मंदिर में पहुंचकर किए दर्शन

मेधावी के घर आने पर परिवार के लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं था। महिलाओं ने ढोल नगाड़ों की थाप पर जमकर डांस किया। इस दौरान नयन गौतम ने परिवार के साथ मिलकर सर्वप्रथम नौरंगाबाद स्थित प्राचीन नौ देवी मंदिर में पहुंचकर माता रानी के दर्शन किए। तदोपरांत क्षेत्र में जुलूस नुमा भ्रमण किया और क्षेत्र के लोगों का आशीर्वाद लिया। इसके बाद अपने घर के पास स्थित संविधान के रचयिता डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। परिवार की महिलाओं ने टीका लगाकर नयन गौतम को घर में प्रवेश कराया।

ये बताया यूपीएससी में सफलता का मंत्र

यूपीएससी में पास होने के बाद नयन गौतम ने बताया कि उन्होंने दिल्ली में रहकर सेल्फ स्टडी की। जिसमें उन्हें सक्सेस प्राप्त हो चुकी है। नयन का कहना है कि स्टूडेंट को मेहनत करती रहनी चाहिए तो सफलता जरूर मिलती है। नयन गौतम मूल रूप से अलीगढ़ के सिंह बिहार कॉलोनी के निवासी हैं। जिनके पिता कालीचरण बैंक से रिटायर्ड हैं। पिता कालीचरण के मुताबिक नयन गौतम उनके तीसरे नंबर के पुत्र हैं।

अलीगढ़ में दर्दनाक हादसाः ट्यूबवेल पर बिजली का तार जोड़ते समय किसान की हुई मौत

Aligarh News: इगलास थाना इलाके के ग्राम हस्तपुर में ट्यूबवेल पर बिजली का तार जोड़ते समय किसान करंट की चपेट में आ गया। और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जिसके बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है। मृतक किसान के बेटे भूरा ने बताया कि उसके पिता शिवराम सिंह पुत्र मानसिंह रविवार की सुबह अपने खेतों पर लगे ट्यूबवेल से पानी लगाने के लिए गए थे। ट्यूबवेल का बिजली का कनेक्शन टूटा हुआ था। जिसको देख उसके पिता बिजली के तार को जोड़ रहे थे, इसी दौरान बिजली के तारों में करंट आ गया। जिसके कारण उसके पिता करंट की चपेट में आ गए और उनकी मौत हो गई। वहां से गुजर रहे अन्य ग्रामीण पूरी घटना देख ली और तत्काल जानकारी परिवार को दी। जिसके उपरांत परिजन मौके पर पहुंचे और जिला अस्पताल लेकर गए, जहां डॉक्टरों द्वारा निरीक्षण करने के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया। जिसके उपरांत परिवार में रोना-पीटना मच गया और पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया।

Lakshman Singh Raghav

Lakshman Singh Raghav

Next Story