×

अमेठी में BSP को करारा झटका, पूर्व मंत्री चंद्र प्रकाश मिश्रा BJP में शामिल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में जीतने के लिए बीजेपी हर कोशिश कर रही है। गठबंधन द्वारा प्रत्याशी न उतारे जाने के बाद बीजेपी ने बीएसपी में बड़ी सेंधमारी करते हुए पूर्व मंत्री चंद्र प्रकाश मिश्र को अपने पाले में खींच लिया है। आपको बता दें कि पूर्व मंत्री ने 2009 के लोकसभा चुनाव में बीएसपी के टिकट पर राहुल गांधी के खिलाफ ताल ठोंकी थी।

Dharmendra kumar
Published on: 20 March 2019 12:03 PM GMT
अमेठी में BSP को करारा झटका, पूर्व मंत्री चंद्र प्रकाश मिश्रा BJP में शामिल
X

अमेठी: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में जीतने के लिए बीजेपी हर कोशिश कर रही है। गठबंधन द्वारा प्रत्याशी न उतारे जाने के बाद बीजेपी ने बीएसपी में बड़ी सेंधमारी करते हुए पूर्व मंत्री चंद्र प्रकाश मिश्र को अपने पाले में खींच लिया है। आपको बता दें कि पूर्व मंत्री ने 2009 के लोकसभा चुनाव में बीएसपी के टिकट पर राहुल गांधी के खिलाफ ताल ठोंकी थी।

यह भी पढ़ें...विश्व के सबसे महंगे शहर सिंगापुर व पेरिस, सबसे सस्ता चेन्नई, बंगलुरु और दिल्ली

पूर्व मंत्री चंद्र प्रकाश मिश्र ने दिल्ली में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और जेपी नड्डा की मौजदूगी में बीजेपी का दामन थामा। चंद्र पकाश मिश्रा बीएसपी के कद्दावर नेता सतीश मिश्रा के करीबियों में माने जाते थे। वर्ष 2007 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने बीएसपी के चुनाव चिन्ह पर गौरीगंज विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था। उन्होंने 34 हजार 386 वोट पाकर कांग्रेस के मोहम्मद नईम को पराजित किया था। इस चुनाव में नईम को 28 हजार 398 वोट मिले थे। इसके बाद बसपा सरकार में उन्हें मंत्रिमंडल में शामिल किया गया था।

यह भी पढ़ें...जानिए क्यों खेलना जरूरी है होली, किस रंग का क्या है महत्व

वर्ष 2009 में हुए लोकसभा चुनाव में मटियारी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सामने ताल ठोक दिया। हालांकि वो अपनी जमानत तक नहीं बचा पाए थे। राहुल गांधी को इस चुनाव में जहां 3 लाख 90 हजार 179 वोट मिले थे वहीं मटियारी अपनी जमानत तक नहीं बचा पाए थे। उन्हें महज़ 99 हजार 326 वोट ही मिल सके थे। इसके बाद से तो अमेठी की राजनीति में उनका नाम ही बुझ सा गया था। दरअस्ल मंत्री रहते हुए उन पर कई गंभीर आरोप लगे थे इसलिए बहन जी ने उन्हें साइड लाइन कर दिया था।

यह भी पढ़ें...शाहजहांपुर: डीएम और एसपी ने चलाया चेकिंग अभियान, एक दर्जन वाहनों के काटे चालान

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story