×

Politic: सीएम योगी ने जोड़ा यूपी-कर्नाटक का त्रेतायुग कनेक्शन, बोले-श्रीराम के अनन्य भक्त बजरंगबली यहीं मिले थे

मांड्या में रैली में सीएम योगी ने कहा कि कर्नाटक और उत्तर प्रदेश का पुराना नाता रहा है। सीएम योगी ने श्रीराम और हनुमान के बीच के रिश्ते का भी जिक्र किया था।

Ashish Pandey
Published on: 26 April 2023 3:40 PM GMT
Politic: सीएम योगी ने जोड़ा यूपी-कर्नाटक का त्रेतायुग कनेक्शन, बोले-श्रीराम के अनन्य भक्त बजरंगबली यहीं मिले थे
X
CM Yogi

Karnataka Election: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को विरोधियों को जमकर बसरे। मांड्या पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश और कर्नाटक का संबंध आज से नहीं त्रेतायुग से है। भगवान श्रीराम के अनन्य सहयोगी के रूप में अगर कोई मिला था तो वे बजरंग बली हनुमान जी मिले थे। यह वही कर्नाटक की धरती है। यह मित्रता कितनी अभिन्न है। दुनिया में जहां कहीं भगवान राम का मंदिर होगा। वहां हनुमान जी का मंदिर जरूर होगा।
कर्नाटक में विधानसभा का चुनाव का बिगुल बज चुका है। अब यहां भाजपा के फायरब्रांड नेता और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की एंट्री हो गई है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में नो कर्फ्यू नो दंगा वहां पर है सब चंगा। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार पीएफआई पर बैन करती है तो दूसरी तरफ कांग्रेस पीएफआई के तुष्टिकरण का कार्य करती है। धर्म के आधार पर आरक्षण भारत के संविधान के विपरीत है। हमने अनुसूचित जाति-जनजाति के आरक्षण के दायरे को बढ़ाया है। अन्य जरूरतमंदों को आरक्षण का लाभ दिया है। हम सब मानते हैं एक भारत श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना ही भारत को आगे बढ़ाएगी।

जब पीएम मोदी की तारीफ में बोले योगी-

रैली के दौरान सीएम योगी ने कहा कि, ‘प्रधानमंत्री मोदीजी के नेतृत्व में भारत आज टीम इंडिया के रूप में कार्य कर रहा है। टीम इंडिया में कितने प्लेयर शामिल हों यह कर्नाटक की जनता को तय करना है। टीम इंडिया में जितने प्लेयर जाएंगे। टीम उतनी ही मजबूती से काम करेगी।‘

कन्नड़ भाषा में दिया अयोध्या आने का न्यौता

मांड्या रैली में अपने भाषण के अंत में सीएम योगी ने कर्नाटक के लोगों को कन्नड़ भाषा में भी अयोध्या आने का न्योता दिया। योगी ने कहा कि जनवरी 2024 में राम मंदिर का निर्माण कार्य पूरा हो चुका होगा। मोदीजी के करकमलों से रामलला की मूर्ति रखी जाएगी। 500 वर्षों में ऐसा पहली बार होगा। प्रभु राम के मंदिर में रामलला के विराजमान होने के शुभ अवसर पर आप लोगों को आमंत्रित करने आया हूं।

कर्नाटक सरकार का भी एक गेस्ट हाउस अयोध्या में होगा

सीएम योगी ने रैली के दौरान कहा कि कर्नाटक के लोगों के लिए अयोध्या में जमीन आवंटित कर दी है। अयोध्या में कर्नाटक सरकार का भी एक गेस्ट हाउस होगा। राम मंदिर का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद जब रामलला अपने मंदिर में विराजमान होंगे। उस अवसर पर आप सभी की उपस्थिति हों। इसलिए मैं कर्नाटक के लोगों को विशेष रूप से आमंत्रित करने आया हूं।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story