×

ED Raid In Prayagraj: बिल्डर संजीव अग्रवाल के ठिकाने पर ED की छापेमारी, ठिकाने से एक करोड़ बरामद

Prayagraj News: प्रवर्तन निदाशालय (ED) ने शहर के सबसे बड़े बिल्डर संजीव अग्रवाल के घर और कार्यालय में छापेमारी कर लाखों कीमत के गहने और एक करोड़ से अधिक रुपए कैश बरामद किए हैं।

Syed Raza
Published on: 12 April 2023 6:24 PM GMT
ED Raid In Prayagraj: बिल्डर संजीव अग्रवाल के ठिकाने पर ED की छापेमारी,  ठिकाने से एक करोड़ बरामद
X
प्रयागराज में बिल्डर संजीव अग्रवाल के घर और कार्यालय में छापेमारी: Photo- Newstrack

Prayagraj News: प्रवर्तन निदाशालय (ED) ने शहर के सबसे बड़े बिल्डर संजीव अग्रवाल के घर और कार्यालय में छापेमारी कर लाखों कीमत के गहने और एक करोड़ से अधिक रुपए कैश बरामद किए हैं। कारोबारी घरानों के अलावा अतीक गैंग से जुड़े कुल 15 ठिकानों पर छापेमारी चल रही है। जिसमें अतीक अहमद के गिरोह के कई शूटरों से संबंधित ठिकाने शामिल हैं।

पीवीआर के मालिक हैं संजीव अग्रवाल

प्रयागराज पीवीआर के मालिक और शहर के सबसे बड़े बिल्डर संजीव अग्रवाल के सिविल लाइंस स्थित निवास पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने रेड डाली। अधिकारियों के साथ आए केंद्रीय सुरक्षा बल सीआरपीएफ के जवानों ने उनके बंगले को पूरी तरह कब्जे में ले लिया, जिसके बाद अधिकारियों ने जांच-पड़ताल शुरू की। जानकारी के मुताबिक संजीव अग्रवाल से गहरी पूछताछ की जा रही है। गौरतलब है कि आज ही साबरमती जेल से अतीक़ अहमद को प्रयागराज लाया जा रहा है। दूसरी तरफ अतीक के गैंग से जुड़े आधा दर्जन व अन्य बड़े कारोबारियों के यहां इसी दिन प्रवर्तन निदेशालय ने छापेमारी की कार्रवाई की है। शहर में कई जगहों एक साथ पड़ी प्रवर्तन निदेशालय (ED) की रेड से हड़कंप मच गया। कारोबारी घराने हों या राजनीति से जुड़े लोग सभी इस कार्रवाई को लेकर तरह-तरह की चर्चा करते नजर आए।

अतीक़ के इन करीबियों के घर पर हुई छापेमारी

1 खालिद जफर, अतीक़ का फाइनेंसर और रिश्तेदार।
2 खान शौलत हनीफ के घर जो अतीक़ का वकील रहा है और उमेश पाल अपहरण मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है।
3 सीताराम शुक्ला, अतीक़ का अकाउंटेंट।
4 अतीक अहमद के करीबी गुलफुल प्रधान, जिसके बजहा गांव के घर पर छापेमारी हुई है।
5 इसके अलावा और कई ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई जारी है। बताया जा रहा है कि इसमें कुछ बड़े कारोबारी घरानों से संबंधित जगहें हैं, जबकि अन्य अतीक अहमद के गैंग से किसी न किसी रूप से जुड़े हुए हैं।

Syed Raza

Syed Raza

Next Story