×

यूपी भू-माफियाओं पर सीएम योगी का एक्शन, अवैध कब्जे दारों पर चला बुलडोजर

सदर कोतवाली के रायबरेली-प्रयागराज स्थित ग्राम विकास संस्थान के पास 2010 में प्रदेश सरकार द्वारा होमियोपैथी विभाग को लाखो को कीमत की 4 विस्वा जमीन आवंटित की गई थी

Newstrack
Published on: 25 Nov 2020 8:44 AM GMT
यूपी भू-माफियाओं पर सीएम योगी का एक्शन, अवैध कब्जे दारों पर चला बुलडोजर
X
यूपी भू-माफियाओं पर सीएम योगी का एक्शन, अवैध कब्जे दारों पर चला बुलडोजर (Photo by social media)

रायबरेली: उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भू-माफियाओं पर लगातार सख्त कारवाही कर रहे है बड़े से बड़े भू माफिया व कब्जेदारों के अवैध निर्माण को जनिदोष कर दिया इसी कड़ी में डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के प्रभार वाले जिले रायबरेली में भी सीएम की मंशानुसार जिला प्रशासन ने होमियोपैथी विभाग को सरकार द्वारा आवंटित जमीन को भू-माफिया द्वारा उसी जमीन पर अवैध तरीके से किये गए निर्माण पर बुलडोजर चलाया गया।

ये भी पढ़ें:किसानों का आंदोलन: अंबला में लाखों की संख्या में पहुंचेंगे, क्या रोक पाएंगा प्रशासन

होमियोपैथी विभाग अपनी इस जमीन पर काबिज नही हो पाया

सदर कोतवाली के रायबरेली-प्रयागराज स्थित ग्राम विकास संस्थान के पास 2010 में प्रदेश सरकार द्वारा होमियोपैथी विभाग को लाखो को कीमत की 4 विस्वा जमीन आवंटित की गई थी लेकिन तब से लेकर आज तक इस जमीन पर सरकारी अमले के उदाशीन रवैये के चलते होमियोपैथी विभाग अपनी इस जमीन पर काबिज नही हो पाया।

raebareli-land mafia raebareli-land mafia (Photo by social media)

विभाग लगातार सासन व जिला प्रशासन को कब्जा दिलाने के लिए पत्र भेजता रहा

विभाग लगातार सासन व जिला प्रशासन को कब्जा दिलाने के लिए पत्र भेजता रहा लेकिन किसी ने भी कब्जा दिलाने की सुध नही ली 2019 में सासन द्वारा विभाग को कार्यालय के निर्माण के ले लिए धन आवंटित कर दिया लेकिन फिर वहा पर भू-माफियाओं पर कार्यवाही करने की हिम्मत जिला प्रशासन नही जुटा पाया। विभाग ने सासन व जिला प्रशासन को कब्ज़े की सूचना देता रहा जिसके बाद जिला अधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने इस मामले पर कार्यवाही करते हुए अवैध कब्जेदारों को नोटिस दी। नोटिस मिलने के बाद भी भू-माफियाओं ने सरकार की कीमती जमीन पर से अपना कब्जा नही हटाया।

ये भी पढ़ें:कल बैंकों में हड़ताल: सभी शाखाओं में लग जायेगा ताला, जल्दी कर लें अपना काम

उसके बाद आज डीएम का निर्देश पाते ही सिटी मजिस्ट्रेट युगराज सिंह व सीओ सिटी अंजनी कुमार चतुर्वेदी वह महिला थाना अध्यक्ष सहित भारी पुलिस बल के साथ आज होम्योपैथी विभाग की जमीन पर अवैध कब्जा किये हुए भू-माफियाओ के अवैध निर्माण पर बुलडोजर चला दिया वही सरकार का बुलडोजर चलते ही भू माफिया के कब्जे वाली होमियोपैथी विभाग कीजमीन कुछ ही देर में खाली करा ली गई। वही होम्योपैथिक अधिकारी की मानें तो हमारी जमीन काफी समय से अवैध कब्जे दार कब्जे किए थे आज जिला प्रशासन द्वारा कब्जे को हटा दिया गया है।

रिपोर्ट- नरेन्द्र सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story