×

Jhansi News: आईआरसीटीसी की घोर लापरवाही, गतिमान एक्सप्रेस में वेज खाने की जगह दे दिया नॉनवेज

Jhansi News: बाहर से पैक आने वाले पैकेटों से होती है शराब की सप्लाई? आईआरसीटीसी ने बेस मैनेजर को किया निलंबित

B.K Kushwaha
Published on: 25 Jun 2023 5:00 PM GMT
Jhansi News: आईआरसीटीसी की घोर लापरवाही, गतिमान एक्सप्रेस में वेज खाने की जगह दे दिया नॉनवेज
X
Gatimaan Express IRCTC serve non vegetarian food (Photo-Social Media)

Jhansi News: देश की पहली प्रीमियम ट्रेन गतिमान एक्सप्रेस में रेलयात्री को वेज खाने की जगह नॉनवेज दे दिया। इस मामले शिकायत रेलवे और रेलमंत्री से की गई। इसके बाद आईआरसीटीसी ने बेस मैनेजर को निलंबित कर दिया। यही नहीं, पहले भी आईआरसीटीसी काफी लापरवाही कर चुकी है। आईआरसीटीसी के एजेंटों द्वारा बाहर से आने वाले पैकेटों में शराब की सप्लाई तक की रही है।

झाँसी निवासी राजेश कुमार तिवारी अपनी पत्नी प्रीति तिवारी के साथ बीते रोज रानी लक्ष्मीबाई स्टेशन से निजामुद्दीन के लिए सफर कर रहे थे। वह गतिमान एक्सप्रेस के कोच नंबर सी-7 में सवार थे। आईआरसीटीसी द्वारा ट्रेन में सफर के दौरान यात्रियों को खाना उपलब्ध कराया जाता है। राजेश कुमार तिवारी ने बताया कि जैसे ही ट्रेन झाँसी से गंतव्य स्थान के लिए रवाना होते ही आईआरसीटीसी का एक कर्मचारी आया और पूछने लगा कि सह, क्या लेंगे, वेज चाहिए या नॉनवेज। राजेश तिवारी ने कर्मचारी से कहा कि हम लोग वेजीटेरियन हैं इसलिए वेज खाने के बारे में पूछा। तब मीनू ने पास्ता और छोले-कुचले थे। हमने छोले-कुचले का ऑर्डर दे दिया। कुछ देर बाद खाना आ गया। उन्होंने बताया कि ग्वालियर स्टेशन के बाद हमने खाना शुरु किया तो छोले की सब्जी में मांस के पीस पड़े हुए थे। पत्नी उससे पूछने लगी ये क्या है। जब हम लोगों ने देखा तो वे मांस के पीसे थे। हमारे अलावा और भी यात्रियों के वेज खाने में नॉनवेज था। हम लोग शुद्ध शाकाहारी हैं इसलिए खाने में मांस के टुकड़े पाया जाना बड़ी बात थी। राजेश का कहना है कि कुछ देर बाद खाना परोसने वाले कर्मचारी और सुपरवाइजर को भी बुलाया। मांफी मांगते हुए वह लोग कहने लगे कि खाना ट्रेन में नहीं बनता, बाहर से पैक होकर आता है और उसे परोस दिया जाता है। इसके बाद खाना की तस्वीर औऱ वीडियो उसने अपनी बेटी कनिष्का को भेज दी।

शिकायत के बाद हुई कार्रवाई

कनिष्का ने मामले की गंभीरता को देखते हुए सोशल मीडिया के जरिए रेलवे और रेल मंत्री को शिकायत कर दी। इसके बाद रेलवे में हड़कंप मच गया। रविवार को आईआरसीटीसी ने बेस मैनेजर को निलंबित कर दिया। साथ ही बेस किचन की निगरानी भी बढ़ा दी है। इस मामले में झाँसी रेल मंडल के पीआरओ मनोज कुमार सिंह ने बताया कि वेज खाना में नॉनवेज मिलाकर देने का मामला सामने आया है। इस मामले में आईआरसीटीसी ने कार्रवाई कर दी है।

B.K Kushwaha

B.K Kushwaha

Next Story