×

Jhansi News: झाँसी और बबीना में बड़े मिशन को अंजाम देने की तैयारी में थी आईएसआई

Jhansi News: रईस ने आईएसआई के पास भेजी थी सैन्य ठिकानों की जानकारियां, झाँसी रेलवे स्टेशन और बबीना सैन्य ठिकानों की मिले वीडियो व फोटो

B.K Kushwaha
Published on: 21 July 2023 2:37 PM GMT
Jhansi News: झाँसी और बबीना में बड़े मिशन को अंजाम देने की तैयारी में थी आईएसआई
X
ISI was preparing to execute big mission in Jhansi and Babina

Jhansi News: पाकिस्तान खुफिया एजेंसी आईएसआई झाँसी और बबीना में एक बड़े मिशन को अंजाम देने की तैयारी कर रही थी। बबीना और झाँसी से जुड़ी सूचनाएं, फोटो और वीडियो जुटाने के लिए पहले उसने मई में अपने दोस्त अरशद हुसैन को भेजा था। बबीना और झाँसी के अलावा रईस ने अन्य सैन्य ठिकानों के बारे में आईएसआई को जानकारियां भेजी है। इसको लेकर झाँसी और बबीना की खुफिया एजेंसी सक्रिय हो गई है।

मालूम हो कि यूपी एटीएस ने गोंडा से रईस की गिरफ्तार किया था। आरोप है कि रईस पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी कर रहा था। खुलासा हुआ कि मुंबई में अरमान नाम के युवक ने रईस ने पाकिस्तान एजेंट से बात कराई थी। आरोपी ने देश की सुरक्षा से जुड़ी इन्फॉमेंशन पाकिस्तानी एजेंट को दे रहा था। गोंडा के आईएसआई एजेंट मोहम्मद रईस का ब्रेन वॉश करने वाले मुंबई के अरमान और बबीना छावनी की फोटो खींचने वाले सलमान को एटीएस ने गिरफ्तार कर लिया है।

इससे पहले एटीएस ने गोंडा से सद्दाम नाम के संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया था। सद्दाम धर्म बदलकर आतंकी बना था। बताते हैं कि मोहम्मद रईस जब मुंबई में डिलीवरी बॉय का काम करता था, तब जोगेश्वरी ईस्ट निवासी अरमान ने मुस्लिमों पर हो रहे जुल्म और बाबरी मस्जिद की शहादत को लेकर उसका ब्रेन वॉश किया था। अरमान ने ही रईस को पाकिस्तान में बैठे आईएसआई एजेंट से संपर्क कराया था।

बबीना और झाँसी था खुफिया मिशन

प्लम्बर का काम करने वाले अरमान ने रईस को अपने साथ युवाओं को जोड़ने के लिए प्रेरित किया था। इस पर रईस ने गोंडा के वजीरगंज निवासी सलमान को अरमान से मिलवाया, जो मुंबई में रहकर पेंटिंग का काम करता था। रईस और अरमान के इशारे पर सलमान ने झाँसी स्थित बबीना सैन्य छावनी जाकर संवेदनशील स्थानों के फोटो और वीडियो बनाए थे। इसके बाद पाकिस्तान में आईएसआई एजेंट को भेजा गया था। रईस ने बताया कि उसने अपने हैडलर से पूछा कि वह बबीना और झाँसी की ही सूचनाएं क्यों चाह रहा है?। हैंडलर ने उसे जवाब दिया था कि बबीना और झाँसी में हमारा खुफिया मिशन है। हमें भारत की सरकार को स्थित कर अपने मंसूबों को अंजाम देना है।

मिलिट्री का सामान किन गाड़ियों में आता है

रईस के मुताबिक 15 मई 2023 को उसकी शादी हुई थी। इसके दस दिन बाद उसके हैंडलर हुसैन का फोन आया और झाँसी होकर बबीना जाने के लिए कहा गया। वहां जाकर कैंट, फौजियों और आर्मी की गाड़ियों की फोटो व वीडियो बनाकर वाट्सएप करना था। यह भी पता करने को कहा कि मिलिट्री का सामान किन गाड़ियों में आता है। शादी के चलते रईस ने अरशद को इस काम के लिए भेजा था। अरशद ने बबीना कैंट एरिया, झाँसी रेलवे स्टेशन और अन्य ठिकानों की फोटो रईस को वाट्सएप की थी जिसे रईस ने हुसैन को भेज दी थी। इसके लिए आईएसआई ने 15 हजार रुपये रईस के साथी सलमान को भिजवाए थे। सलमान ने 14400 रुपये रईस के खाते में डलवा दिए थे। इसमें पांच हजार रुपये अरशद को मिले थे।

झाँसी फिर आया था रईस

आईएसआई ने कुछ पहले रईस को फिर झाँसी जाने को कहा था। इस बार रईस खुद गया। उसने कैंट के संवेदनशील स्थानों, बबीना और झाँसी रेलवे स्टेशन के फोटो व वीडियो बनाकर भेजे। आर्मी का सामान लाने वाले वाहनों की भी जानकारियां दी थी। इस काम के लिए उसे दस हजार रुपये मिले। एटीएस को रईस के मोबाइल से झाँसी-बबीना रेलवे स्टेशन व आर्मी जवानों के फोटो मिले हैं। रईस ने बताया कि जब वह मुंबई में नौकरी करता था तो उसकी मुलाकात सैयद अरमान से हुई थी। अरमान ने जब उसे जासूसी के लिए राजी कर लिया तो सबसे पहले उसे मेहराज ने कॉल किया। इसके बाद हुसैन ने उसे कॉल की। फिर हुसैन ने कहा कि दानिश तुमसे बात करेंगे। इस तरह तीन हैंडलर ने रईस को हैंडल किया।

B.K Kushwaha

B.K Kushwaha

Next Story