×

Kanpur Dehat News: कांग्रेस ने शुरू की संविधान बचाओ अभियान, प्रदेश अध्यक्ष ने सभा को किया संबोधित

Kanpur Dehat News: राहुल गांधी पर मुकदमे के चलते रद्द हुई सदस्यता का विरोध और संविधान का गलत उपयोग करने वाली बीजेपी पर क

Manoj Singh
Published on: 19 July 2023 4:04 PM GMT
Kanpur Dehat News: कांग्रेस ने शुरू की संविधान बचाओ अभियान, प्रदेश अध्यक्ष ने सभा को किया संबोधित
X
प्रदेश अध्यक्ष ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी: Photo- Newstrack

Kanpur Dehat News: बीजेपी के विरोध और सत्ता से बेदखल करने के लिए जहां सभी विपक्ष बेकरार बैठा है तो वही विपक्षी एकता ने मिलकर एनडीए के खिलाफ इंडिया को खड़ा कर दिया है। राहुल गांधी पर मुकदमे के चलते रद्द हुई सदस्यता का विरोध और संविधान का गलत उपयोग करने वाली बीजेपी पर कांग्रेस इस आरोप के साथ संविधान बचाओ संकल्प सभा का आयोजन की। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने कानपुर देहात पहुंच सभा को संबोधित किया।

देश में संविधान बचाओ संकल्प

बीजेपी के सामने कई बड़े और छोटे दल मिलकर एकजुट होकर संगठित नजर आ रहे हैं। कानपुर देहात पहुंचे कांग्रेस के यूपी प्रदेश अध्यक्ष ने कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद मीडिया से बातचीत की और बीजेपी को आड़े हाथ ले लिया। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सरकार संविधान का दुरुपयोग करके विपक्ष पर हमलावर होती है। देश में संविधान को लेकर जो खिलवाड़ हो रहा है उसको लेकर अब कांग्रेस पूरे प्रदेश के साथ-साथ देश में संविधान बचाओ संकल्प सभा आयोजित कर रही है। उन्होनें कहा कि एनडीए वर्सेस इंडिया में इंडिया सब पर भारी पड़ेगी क्योंकि यह नाम राहुल गांधी ने रखा है और इसमें कोई दो राय नहीं है।

विपक्षी एकता पर क्या बोले

विपक्षी एकता में बीएसपी के शामिल ना होने पर किए गए सवाल को लेकर बृजलाल खबरी ने सधे हुए लफ्जों में कहा कि किसी को इस एकता से दूर नहीं रखा गया है। सबकी अपने कुछ कारण होते हैं कोई किसी न किसी कारणवश नहीं पहुंच सका। इस कार्यक्रम के लिए न्योता सभी दलों को दिया गया था। मायावती पर तंज कसते हुए खबरी ने कहा कि जब किसी बड़े पत्थर के नीचे किसी की पूछ दबी होती है तो उसे बड़े आहिस्ता से निकाला जाता है और यही हाल बसपा सुप्रीमो मायावती का है।

Manoj Singh

Manoj Singh

Next Story