×

Kanpur News: आजीवन कारावास का आरोपी पुलिस के लिए बन गया था सिर दर्द, इलाके में फैला रखा था आतंक, ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे

Kanpur News: हत्या के मुकदमे में आजीवन कारावास की सजा में हाईकोर्ट से जमानत पर चल रहे अपराधी ने इलाके में मारपीट कर दहशत फैला रखी थी। वो क्षेत्र में मादक पदार्थ भी बेचा करता था।

Anup Panday
Published on: 19 July 2023 11:14 AM GMT
Kanpur News: आजीवन कारावास का आरोपी पुलिस के लिए बन गया था सिर दर्द, इलाके में फैला रखा था आतंक, ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे
X

Kanpur News: हत्या के मुकदमे में आजीवन कारावास की सजा में हाईकोर्ट से जमानत पर चल रहे अपराधी ने इलाके में मारपीट कर दहशत फैला रखी थी। वो क्षेत्र में मादक पदार्थ भी बेचा करता था। कुछ दिन पूर्व एक घर में महिलाओं को मारा पीटा था। एक युवक को मरणासन्न कर दिया था। मुकदमा पंजीकृत होने के बाद भी आएदिन मारपीट कर पुलिस के लिए सिरदर्द बन गया था।

मादक पदार्थों की तस्करी में था शामिल

डीसीपी दक्षिण रविंद्र कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि मैडी नाम का हिस्ट्रीशीटर अपराधी है। जिसको हत्या के मुकदमें में वर्ष 2014 में माननीय कानपुर कोर्ट से आजीवन कारावास की सजा हुई थी। वह वर्तमान में हाईकोर्ट से जमानत पर बाहर चल रहा था। अभियुक्त गांजे और मादक पदार्थों की तस्करी में भी शामिल रहा है। उसपर कारवाई भी की जा चुकी है।

25000 का इनामी शातिर हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार

पुलिस कमिश्नरेट कानपुर नगर के साउथ जोन में आतंक और अपराध का पर्याय बने 25000 के इनामी शातिर अपराधी विकास उर्फ मैडी को थाना गोविंद नगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसपर हत्या, हत्या के प्रयास, मारपीट समेत कई गंभीर धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं। शातिर अपराधी विकास उर्फ मैडी पुत्र हरिओम निवासी महादेव नगर कच्ची बस्ती पर पुलिस गुंडा एक्ट की धाराओं में कारवाई कर चुकी है। मैडी पर कई गंभीर धाराओं में आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।

15 जुलाई को घर में घुसकर की थी मारपीट

पुलिस ने बताया कि मैडी ने बीती 15 जुलाई को महादेव नगर कच्ची बस्ती में महिला के घर पर हमला करके मारपीट और घर पर पथराव भी किया था। इसके अलावा चार और पांच जून को दो लोगों से मारपीट कर उनको मरणासन्न कर दिया था। जिनका इलाज आज भी चल रहा है। लगातार घटनाएं कर मैडी पुलिस को चेतावनी दे रहा था, जिसके बाद से वो पुलिस के रडार पर था। उसे बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

Anup Panday

Anup Panday

Next Story