×

Kanpur News: सरकार से करूंगी मांग हिंदू का मकान मुस्लिम न खरीद पाए और मुस्लिम का हिन्दू- महापौर प्रमिला पाण्डेय

Kanpur News: महापौर प्रमिला पांडेय ने कहा कि हिन्दू जो भी घर छोड़े उसे मुस्लिम लोग न खरीद पाए और जो मुस्लिम घर छोड़े उसे हिन्दू न खरीद पाए ऐसी सरकार से मांग करूंगी।

Anup Panday
Published on: 18 July 2023 11:51 AM GMT (Updated on: 18 July 2023 11:53 AM GMT)
Kanpur News: सरकार से करूंगी मांग हिंदू का मकान मुस्लिम न खरीद पाए और मुस्लिम का हिन्दू- महापौर प्रमिला पाण्डेय
X
मंदिर पर अवैध कब्ज़ा मामला: Photo- Newstrack

Kanpur News: मंदिर पर कब्जे की शिकायत पर महापौर मुंशी पुरवा धर्मशाला पहुंची, जहां भीषण गन्दगी और कब्जे देख आग बबूला हो गई। जिस पर सफाई कर्मियों को फटकार लगाई। मन्दिर परिसर पर कब्जे को देख मकान मालिक को नगर निगम बुलाया और धर्मशाला में खड़ी गाड़ियों को हटवाने को कहा।

महापौर ने अधिकारियों को दिए निर्देश

महापौर प्रमिला पांडेय ने कहा कि हिन्दू जो भी घर छोड़े उसे मुस्लिम लोग न खरीद पाए और जो मुस्लिम घर छोड़े उसे हिन्दू न खरीद पाए ऐसी सरकार से मांग करूंगी। इससे यह होगा कि दोनों लोग आपस में साथ रहेंगे। निरीक्षण करने आई महापौर ने कहा कि कुंआ के पास कूड़ा जमा कर दिया है, मंदिर के पास किसी का घर है, उसने गेट व खिड़की दोनों खोल लिया है, ये नियत खराब है। हमने पिछली बार 125 मंदिर दूंढे जो ऐसे लोगों की मानसिकता है उससे हम बहुत परेशान है। हमें मुस्लिमों से कोई ऐतराज नहीं है, मोदी जी कहते हैं सबका साथ सबका विकास ये मेरे साथ है, लेकीन इनकी मानसिकता जहां मंदिर है, वहीं है वो, आप लोगों ने ऐसे किया कि हिन्दू चले गए। आप लोग मंदिर को टच मत कीजिए, मंदिर हमारा है वहां पड़ा रहेगा, जिस स्थिति में है, वैसा बना रहेगा आप वहां दरवाजा खोल लो, खिड़की खोल लो, कूड़ा फेकने लगो, मल मूत्र करने लगोगे यह गलत बात है।

सूचना देने वाले को दी बधाई

बारातशाला में कब्जे की शिकायत पर महापौर पहुंची तो सबसे पहले शिकायत करने वाले को बधाई दी। बारातशाला में दो मंजिला मकान खड़ा था। मकान देख मालिक को नगर निगम बुलाया और कागज दिखाने को कहा। उन्होनें कहा कि अगर बिल्डिंग अवैध होगी तो मेरे सामने गिराने का काम होगा और जो मुस्लिम मंदिर परिसर पर गेट खिड़की खोले है, उसको खुद बंद करने को बोले है। मंदिर परिसर की बाउंड्री भी बन जायेगी।

धर्मशाला परिसर में कबाड़ गाड़िया देख हटाने के दिए निर्देश

धर्मशाला में चार पहिया गाड़िया व कबाड़ गाड़िया खड़ी थी, वहीं जब गाड़ी मालिकों को बुलवाया तो कोई नहीं आया, जिस पर महापौर ने गाड़ियों को हटवाने के निर्देश दिए। महापौर के जानें के बाद सभी अधिकारी काम में जुट गए, कूड़ा सफाई व गाड़ियों को हटवाने लग गए।

Anup Panday

Anup Panday

Next Story