×

Kanpur News: साइकिल से स्कूल जा रहे मासूम भाई-बहन को तेज रफ्तार डंपर ने कुचला, दर्दनाक मौत, हंगामा

Kanpur News: मंगलवार को साइकिल से स्कूल जा रहे सगे भाई बहन को कानपुर के शम्भुहा पुल के पास तेज रफ्तार डंपर ने कुचल दिया। जिससे हादसे में दोनों की मौत हो गई।

Anup Panday
Published on: 18 July 2023 10:52 AM GMT
Kanpur News: साइकिल से स्कूल जा रहे मासूम भाई-बहन को तेज रफ्तार डंपर ने कुचला, दर्दनाक मौत, हंगामा
X

Kanpur News: मंगलवार को साइकिल से स्कूल जा रहे सगे भाई बहन को कानपुर के शम्भुहा पुल के पास तेज रफ्तार डंपर ने कुचल दिया। जिससे हादसे में दोनों की मौत हो गई। हादसे के बाद नाराज ग्रामीण सड़क पर आ गए और हाईवे जाम कर दिया। जिससे दोनों तरफ भीषण जाम लग गया। सूचना पर पहुंची पुलिस से भी ग्रामीणों की बहस हो गई। वहीं घटनास्थल पर आए एसडीएम को भी वापस लौटा दिया गया। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेने का प्रयास किया, लेकिन परिवार के लोगों ने शव देने से साफ मना कर दिया।

पढ़ाई के साथ हर काम में रहते थे साथ

भरोसेपुरवा के रहने वाले राकेश उर्फ हरिओम जो किसान है, इनकी बेटी कशिश (10) कक्षा 8 की छात्रा थी। बेटा ऋषभ पांचवी का छात्र था। दोनों गांव के ही जूनियर हाईस्कूल में पढ़ते थे। पिता ने बताया कि उम्र छोटी थी लेकिन दोनों पढ़ाई के साथ घर के हर कामों में साथ रहते थे। दोनों ही पढ़ाई में तेज थे, पता नहीं किसकी नजर लग गई इस घर को जो आज मेरे बच्चों को छीन लिया।

डंपर की स्पीड नहीं थी कम

बिधनू थाना क्षेत्र के शम्भुहा गांव के पास खड़े लोगों ने बताया कि सुबह बच्चे साइकिल से रोड किनारे होते हुए स्कूल जा रहे थे। बहन भाई को साइकिल के कैरियर पर बैठाकर स्कूल जा रही थी। शंभुआ के पास हाइवे पार करते समय नौबस्ता की ओर से आ रहे तेज रफ्तार डंपर ने दोनों भाई बहनों को साइकिल समेत कुचल दियां जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। साइकिल से जा रहे भाई-बहन के बैग साइकिल में ही टंगे रह गए। घटना के बाद डंपर सवार मौके से भागा तो पुलिस ने मौके से भाग रहे चालक को घेराबंदी कर पतारा पुलिस चौकी के पास डंपर समेत पकड़ लिया।

हाइवे पर लगा 15 किमी लंबा जाम

गुस्साए ग्रामीण कानपुर सागर हाइवे पर बैठ गए। जिससे हाईवे पर 15 किलोमीटर जाम लग गया। घाटमपुर सपा नेता विजय सचान समेत सपाई परिजनों के समर्थन में हाइवे पर धरने पर बैठे और उन्होंने मृतक के परिजनों को दस लाख रुपए मुआवजा दिलाने की मांग की। मामले में घाटमपुर एसीपी दिनेश कुमार शुक्ला ने बताया कि दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। तहरीर के आधार पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Anup Panday

Anup Panday

Next Story