×

UP News: चार करोड़ का यूपी के खिलाड़ियों के लिए बनेगा हॉस्टल, लगी मुहर

Hostels for players: 4.5 करोड़ की लागत से बनेगा अभी तक सिर्फ 25 बेड का छात्रावास था, कम खिलाड़ी ट्रेनिंग ले पाते थे।

Anoop Ojha
Published on: 13 Jun 2023 6:04 PM GMT
UP News: चार करोड़ का यूपी के खिलाड़ियों के लिए बनेगा हॉस्टल, लगी मुहर
X
Green Park stadium (Photo-Social Media)

Good News for UP Players: उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों को बड़ी राहत मिली है। ग्रीन पार्क में खिलाड़ियों के लिए 80 बेड का छात्रावास मंजूर हो गया है। अब खिलाड़ी छात्रावास में रहकर अपनी प्रतिभा को निखार सकेंगे। 4.5 करोड़ की लागत से 80 बेड का नया छात्रावास बनेगा। इसके लिए 93 लाख रुपये आवंटित भी हो गए है। स्वाइल टेस्टिंग भी हो गई है।

ग्रीन पार्क में अभी तक सिर्फ 25 बेड का छात्रावास था। इसमे बाहर के कम खिलाड़ी रहकर प्रशिक्षण ले पाते थे। उनकी प्रतिभा नहीं निखर पाती थी। अब उसी छात्रावास के बगल में नया छात्रावास मंजूर किया गया है। इसकी स्वीकृति खेल निदेशालय से आ गई है। यूपी प्रोजेक्ट कार्पोरेशन छात्रावास को बनाएगा। इसके लिए स्वाइल टेस्टिंग को कराया जा चुका है। 80 बेड का छात्रावास बनने से ज्यादा खिलाड़ी रहकर प्रशिक्षण ले सकेंगे। इससे ग्रीन पार्क में कई बड़े व प्रतिभावान खिलाड़ी निकलेंगे। नए छात्रावास को बनने में करीब दो साल का समय लगेगा। पहले से तैयार खड़े हॉस्टल के बगल में दूसरे को बनाया जाएगा। अब कोई भी बड़ी प्रतियोगिता होने पर खिलाड़ियों के रुकने की दिक्कत भी दूर हो जाएगी। मल्टीस्टोरी छात्रावास को बनाने का प्रस्ताव है।

मुद्रिका पाठक, खेल उपनिदेशक का कहना है कि नए छात्रावास को बनाने के लिए मंजूरी मिल गई है। पहली किश्त 93 लाख रुपये की जारी हो गई है। 80 बेड का छात्रावास बनने से खिलाड़ियों के रहने की दिक्कत दूर हो जाएगी। इसे यूपी प्रोजेक्ट कार्पोरेशन बनाएगा।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Next Story