Sonbhadra News: कार्यों में शिथिलता पर डीएम का बड़ा एक्शन, दो अधिशासी अभियंताओं से मांगा जवाब

Sonbhadra News: जिलाधिकारी चंद्रविजय सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में विकास कार्यक्रमों और मुख्यमंत्री की प्राथमिकता से संबंधित बिंदुओं की समीक्षा की। पाया कि अधिशासी अभियन्ता प्रांतीय खण्ड द्वारा सड़कों के निर्माण कार्य व अनुबंध आदि की कार्यवाही में शिथिलता बरती जा रही है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 13 Jun 2023 5:56 PM GMT
Sonbhadra News: कार्यों में शिथिलता पर डीएम का बड़ा एक्शन, दो अधिशासी अभियंताओं से मांगा जवाब
X
Sonbhadra DM Chandravijay Singh reviewed meeting

Sonbhadra News: निर्माण कार्यों और सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ डीएम चंद्रविजय सिंह का बड़ा एक्शन सामने आया है। कार्यों में लापरवाही को देखते हुए जहां पीडब्ल्यूडी के दो अधिशासी अभियंताओं से जवाब तलब किया गया है। वहीं, लापरवाही पर एक्सईएन ग्रामीण अभियंत्रण सेवा और आयुष्मान कार्ड से जुड़े कार्मिकों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

जिलाधिकारी ने की विकास कार्यक्रमों की समीक्षा

जिलाधिकारी चंद्रविजय सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में विकास कार्यक्रमों और मुख्यमंत्री की प्राथमिकता से संबंधित बिंदुओं की समीक्षा की। पाया कि अधिशासी अभियन्ता प्रांतीय खण्ड द्वारा सड़कों के निर्माण कार्य व अनुबंध आदि की कार्यवाही में शिथिलता बरती जा रही है। इस पर उनसे स्पष्टीकरण तलब करने के निर्देश दिए। अधिशासी अभियंता निर्माण खंड-दो द्वारा भी सड़कों के मरम्मत कार्य और मिट्टी की भराई में शिथिलता की स्थिति पाई गई। उनसे भी स्पष्टीकरण तलब करने का निर्देश दिया गया। ग्रामीण अभियंत्रण विभाग विभाग द्वारा बनाई जा रही सड़क व भवन निर्माण की प्रगति धीमी पाई गई। डीएम ने सीडीओ को निर्देशित किया कि आरईडी द्वारा कराए जा रहे निर्माण कार्यों की प्रगति की साप्ताहिक समीक्षा की जाए। प्रगति में सुधार न होने पर अधिशासी अभियंता के विरूद्ध कार्यवाही के लिए शासन स्तर पर पत्राचार किया जाए। प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के निर्माण कार्यों की भी प्रगति धीमी पाए जाने से परियोजना निदेशक (डूडा) से जवाब मांगा गया।

आयुष्मान कार्ड में लापरवाह कार्मिकों को थमाएं सेवा समाप्ति की नोटिस

जिलाधिकारी ने ग्राम पंचायत स्तरों पर प्राप्त शिकायतों के जांच के लिए नामित अधिकारियों को निर्देशित किया कि एक सप्ताह के भीतर, शिकायतों की जांच कर आख्या प्रस्तुत करें। वहीं आयुष्मान कार्ड बनाने की प्रक्रिया में तेजी लाने का निर्देश देते हुए डीएम ने सीएमओ को हिदायत दी कि आयुष्मान कार्ड बनाने में जिन भी कर्मियों द्वारा शिथिलता बरती जा रही है, उनके संबंध में रिपोर्ट प्रस्तुत कर उनकी सेवा समाप्ति की कार्यवाही सुनिश्चित करें। किसान सम्मान निधि योजना से हर पात्र लाभान्वित हों, इसके लिए कृषि विभाग के अधिकारियों को डीएम ने निर्देशित किया कि वह ज्यादा से ज्यादा लाभार्थी किसानों को तहसीलों में आयोजित हो रहे कैंप के जरिए केवाईसी कराने के लिए जागरूक करें। इस दौरान सीडीओ सौरभ गंगवार, डीडीओ शेषनाथ चौहान, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी ओम प्रकाश यादव, बीएसए हरिवंश कुमार, जिला बाल संरक्षण अधिकारी राजेश कुमार खैरवार, डीएसओ गौरी शंकर शुक्ला, डीसी एनआरएलएम एके जौहरी, अपर जिला सूचना अधिकारी विनय कुमार सिंह सहित अन्य मौजूद रहे।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story