×

Lucknow News: आदिपुरुष फिल्म का करणी सेना ने जमकर किया विरोध, तत्काल बैन लगाने की मांग

Lucknow News: समर्थकों ने आदिपुरुष मूवी के बायकाट लिखे पोस्टर में कट का निशान लगाकर नारेबाजी करते हुए फ़िल्म पर तुरंत बैन लगाने की माँग की है।

Anant Shukla
Published on: 26 Jun 2023 2:05 PM GMT (Updated on: 26 Jun 2023 2:30 PM GMT)
Lucknow News: आदिपुरुष फिल्म का करणी सेना ने जमकर किया विरोध, तत्काल बैन लगाने की मांग
X
Karni Sena protest against film Adipurush in Hazratganj Lucknow

Lucknow News: आदिपुरुष फिल्म को लेकर करणी सेना पूरे देश में लगातार प्रदर्शन कर रही है। सोमवार को करणी सेना के समर्थकों राजधानी लखनऊ में भी गांधी प्रतिमा पर फ़िल्म आदिपुरुष का जमकर विरोध किया। समर्थकों ने आदिपुरुष मूवी के बायकाट लिखे पोस्टर में कट का निशान लगाकर नारेबाजी करते हुए फ़िल्म पर तुरंत बैन लगाने की माँग की है।

महाराष्ट्र में ओम राउत के घर के बाहर जमकर विरोध

उधर महाराष्ट्र में आदिपुरुष फिल्म के डायरेक्टर ओम राउत के घर के बाहर सैकड़ों की संख्या में करणी सेना के लगों नें नारेबाजी करते हुए विरोध जताया। इससे पहले क्षत्रिय करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष ने इंदल सिंह राणा नें ओम राउत को चेतावनी दी थी कि फिल्म को बैन कर दें। लेकिन फिल्म को बैन नहीं किया गया। इससे सोमवार को करणी सेना के तमाम कार्यकर्ताओं नें राउत के घर के सामने इकट्ठा होकर जमकर नारेबाजी की। बाद में आई मुंबई पुलिस ने विरोध प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर ले गयी।

मध्य प्रदेश से मुंबई आदिपुरुष फिल्म के डायरेक्टर को कालिख पोतने पहुंचे करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने कह की जो भी हिन्दू समाज की भावनाओं को आहत करेगा हम उसको कालिख पोतेंगे। इंदल सिंह ने कहा कि फिल्म में हिन्दू समाज की भावनाओं को आहत किया गया है। गिरफ्तारी के बाद भी हम अपनी बातों पर अड़े रहेंगे। यदि हिन्दू धर्म को धूमिल करने वाली कोई भी चीज फिल्मों में दिखाई जाएगी तो हम ऐसे ही विरोध प्रदर्शन करते रहेंगे। यदि आगे भी कोई डायरेक्टर इस तरह का फिल्म बनाता है तो ऐसे ही खुलकर विरोध करेंगे। आगे भी यदि कोई डायरेक्टर इस तरह की फिल्म बनाकर हिन्दू भावनाओं को ठेंस पहुंचाने की कोशिश करेगा तो कालिख पोती जाएगी। प्रदर्शन के दौरान करणी सेना के पदाधिकारियों नें शहर भी तेरा, घर भी तेरा, सर भी तेरा लेकिन जूता करणी सेना का होगा नारे लगाए। इस दौरान राजा सिंह शेखावत, इंदल सिंह राणा व अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story