×

Kushinagar News: एसटीएफ ने कसा नशे के सौदागरों पर शिकंजा, जब्त हुआ ये नशे का सामान

Kushinagar News: सीमावर्ती जनपद कुशीनगर से यूपी एसटीएफ को बड़ी सफलता मिली है। अन्तर्राज्जीय स्तर पर मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले दो तस्करों को तीन कुंतल, 38 किलो गांजा के साथ आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 26 Jun 2023 1:44 PM GMT
Kushinagar News: एसटीएफ ने कसा नशे के सौदागरों पर शिकंजा, जब्त हुआ ये नशे का सामान
X
कुशीनगर से यूपी एसटीएफ ने दो तस्करों को तीन कुंतल, 38 किलो गांजा के साथ गिरफ्तार किया: Photo- Social Media

Kushinagar News: सीमावर्ती जनपद कुशीनगर से यूपी एसटीएफ को बड़ी सफलता मिली है। अन्तर्राज्जीय स्तर पर मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले दो तस्करों को तीन कुंतल, 38 किलो गांजा के साथ आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। इस बरामद नशे के सामान का अन्तर्राष्ट्रीय मूल्य करीब 17 लाख़ बताया जा रहा है। आरोपित को कुशीनगर के तमकुही क्षेत्र के टड़वा मोड़ से गिरफ्तार किया गया।

असम से लाया जा रहा था नशे का सामान

यूपी एसटीएफ को विगत काफी समय से जनपदों में मादक पदार्थो की तस्करी करने वाले गिरोह के सक्रिय होने की सूचना मिल रही थी। सोमवार को मुखबिर के माध्यम से ज्ञात हुआ कि एक ट्रक संख्या-यूपी-76 टी-0825 जो असम से अवैध गांजा लेकर आ रहा है, जो बिहार के रास्ते से होकर गोरखपुर में किसी व्यक्ति को अवैध गांजा देने के लिए आना वाला है। एसटीएफ को यहां तक जानकारी मिली कि ये ट्रक एक अन्य दूसरे दुर्घटनाग्रस्त ट्रक को टोर्चिंग कर ले जा रहा है, जिसका आगे का शीशा फूटा हुआ है। प्राप्त सूचना पर स्थानीय पुलिस का सहयोग लेते हुए एसटीएफ ने कुशीनगर के टड़वा मोड़ पर पहुंचकर स्थानीय पुलिस के साथ वाहनों की चेकिंग प्रारंभ की।

बिहार से आता दिखा ट्रक तो रोका गया

पुलिस जांच कर ही रही थी कि थोड़ी देर बाद बिहार की तरफ से एक ट्रक आता दिखाई दिया। जिसे मुखबिर ने देखते ही बताया कि यही वही ट्रक है, जिसमें अवैध गांजा है। ट्रक को रोककर तलाशी ली गई तो अवैध गांजे की बरामदगी हुई तथा ट्रक चालकों को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया।

महीने में दो बार करते थे तस्करी की वारदात को अंजाम

गिरफ्तार किए गए आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि हम लोग अवैध गांजा असम के टौंटा खरपरिया रंगिया उदाल गुडी से लोड करते हैं। हमे वहां पर दीपक नाम के व्यक्ति द्वारा यह अवैध गांजा दिया जाता है। महीने में दो चक्कर लगा लेते हैं। हम लोग अवैध गांजा गोरखपुर लाते हैं और गोरखपुर बाइपास पर जिसका गांजा होता है, उसे दे देते है। अधिकतर गांजा मऊ, आजमगढ़ एवं गोरखपुर पहुंचाया जाता है। गांजे के मूल्य के अतिरिक्त एक कुंतल गांजे का 50 हजार रूपये लिया जाता है और भाड़ा अलग से लेते हैं।

Surya Bhan Dwivedi

Surya Bhan Dwivedi

Next Story