×

Kushinagar Fire: दर्दनाक हादसा, आग से एक ही परिवार के सात लोगों की मौत

Kushinagar News: ग्रामीणों ने एंबुलेंस और फायर ब्रिगेड गाड़ी को फोन किया लेकिन दोनों गाड़ियां मौके पर समय से नहीं पहुंची। ग्रामीणों ने निजी साधन से आग से घायलों को जिला अस्पताल भिजवाया।ग्रामीण काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

Mohan Suryavanshi
Published on: 10 May 2023 5:39 PM GMT (Updated on: 10 May 2023 10:56 PM GMT)
Kushinagar Fire: दर्दनाक हादसा, आग से एक ही परिवार के सात लोगों की मौत
X
(Pic: Newstrack)

Kushinagar News: कुशीनगर जनपद के रामकोला थाना क्षेत्र की माघी मठिया गांव में आज दोपहर बाद लगी आग में एक ही परिवार के सात सदस्यों की जलकर दर्दनाक मौत हो गई और तीन आग से गंभीर रूप से झुलस गए। ग्रामीणों ने एंबुलेंस और फायर ब्रिगेड गाड़ी को फोन किया लेकिन दोनों गाड़ियां मौके पर समय से नहीं पहुंची। ग्रामीणों ने निजी साधन से आग से घायलों को जिला अस्पताल भिजवाया।ग्रामीण काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। पटना के 2 घंटे बाद एंबुलेंस पहुंचने पर गुस्साए ग्रामीणों ने फायर ब्रिगेड की गाड़ी को गांव में घुसने ही नहीं दिया।

ग्रामीणों का कहना था कि जब आग बुझाने की जरूरत थी तब गाड़ी नहीं आई अब आग बुझ गई है तो गाड़ी आ कर क्या करेगी‌। घटना की सूचना पर डीएम ,एसपी ,एडीएम ,एसडीएम, सीओ सहित तमाम अधिकारी और पुलिस बल मौके पर पहुंच गए ।पुलिस ने पांचों शव को सरकारी एंबुलेंस से पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

अज्ञात कारणों से लगी आग

रामकोला थाना क्षेत्र की माघी मठिया गांव में दिन के दो बजे के करीब एक झोपड़ी में अज्ञात कारणों से आग लग गई। पछुआ हवा के कारण आग विकराल रूप पकड़ ली । आग की लपट लपट से शेर मोहम्मद के परिवार के 8 सदस्य घिर गए। आग ने परिवार के सदस्य चारों तरफ से घिर गए। आग से शेर मोहम्मद की पत्नी फातिमा खातून उम्र 30 वर्ष तथा उनकी चार बेटियां रोकई उम्र 6 वर्ष, अमीना उम्र 4 वर्ष, आयशा उम्र 2 वर्ष और खतीजा उम्र 2 माह की जलकर दर्दनाक मौत हो गई।

आग से कलसुम पुत्री शेर मोहम्मद 8 वर्ष, शफीद पुत्र चोकट उम्र 80 वर्ष तथा मोती रानी पत्नी शफीद उम्र 75 वर्ष बुरी तरह झुलस कर घायल हो गए गए। ग्रामीणों ने तीनो घायलो को प्राइवेट वाहन से जिला अस्पताल भिजवाया। माघी मठिया गांव में लगी आग से जहां एक परिवार के 5 लोगों की जलने से दर्दनाक मौत हो गई तो वही गांव में आग से कादिर, जावेद, मोहम्मददीन, गफ्फार रियाज, फिरोज आदि की झोपड़ियां और उसमें रखे सामान जलकर खाक हो गये। गांव में मातम छाया हुआ है लोग जगह-जगह यही कह रहे हैं कि खुदा ने इस दिव्यांग पर कितना सितम ढाह दिया है।

दिव्यांग शेर मोहम्मद ने खोया पत्नी और चार मासूम बेटियां

जनपद के रामकोला थाना क्षेत्र के माघी मठिया गांव में दिव्यांग शेर मोहम्मद ने आगजनी में अपने 4 मासूम बेटियां तथा एक पत्नी को खो दिया। दिव्यांग शेर मोहम्मद एक छोटा सा मुर्गा कटर शाप खोलकर पांच बेटियां पत्नी के साथ साथ अपने दादा दादी का गुजर-बसर करा रहे थे। आज उन पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा है। रोते-रोते कह रहे थे कि अब किस के लिए कमाऊंगा।पत्नी और बेटियों की मौत के वियोग में शेर मोहम्मद का रोते-रोते आंसू सूख गए ।

गांव वालों ने मेहनत कर बुझायी आग

रामकोला थाना क्षेत्र के माघी मठिया गांव में लगी आग को ग्रामीणों ने देसी नलकूप की मदद से काफी मशक्कत कर आग पर नियंत्रण पाया। जहां पर आग लगी थी । ग्रामीणों ने पंप सेट इंजन चला कर निजी बोरिंग से पानी निकालकर आग पर नियंत्रण पाया। वहीं आग लगी कि घटना के 2 घंटे बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंचने पर गुस्साए ग्रामीणों ने फायर ब्रिगेड की गाड़ी को गांव के बाहर ही रोक दिया।

Mohan Suryavanshi

Mohan Suryavanshi

Next Story