×

Siddharthnagar News: एसएसबी ने मनाया विश्व ड्रग्स दिवस, कहा-युवाओं में नशे की लत हमारे समाज को कर रही है खोखला

Siddharthnagar News: 43वीं वाहिनी द्वारा 12 जून से 26 जून तक नशा मुक्त भारत अभियान पखवाड़ा का आयोजन कर सीमाई क्षेत्र के खास कर उन गांवों के नागरिकों को जागरूक किया जा रहा है जहां के लोग नशे के लत से ज्यादा प्रभावित हैं।

Intejar Haider
Published on: 26 Jun 2023 1:47 PM GMT
Siddharthnagar News: एसएसबी ने मनाया विश्व ड्रग्स दिवस, कहा-युवाओं में नशे की लत हमारे समाज को कर रही है खोखला
X
SSB 43rd Corps celebrated World Drugs Day in Siddharthnagar

Siddharthnagar News: सोमवार को 43वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल के जवानों द्वारा सीमाई क्षेत्र में नशीली दवाओं के दुरुपयोग और अवैध तस्करी के खिलाफ विश्व ड्रग्स दिवस के उपलक्ष्य पर ग्रामीणों को जागरूक किया गया।

कमांडिंग अधिकारी आर के डोगरा ने जानकारी देते हुए बताया कि नशीली दवाओं के दुरुपयोग और अवैध तस्करी के खिलाफ 26 जून को अंतर्राष्ट्रीय दिवस जिसे विश्व ड्रग दिवस के रूप में भी जाना जाता है। नशीली दवाओं की लत और अवैध तस्करी के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय दिवस ग्लोबल सहयोग को बढ़ावा देने और विश्व स्तर पर नशा मुक्त अभियान को संचालित कर लोगों को जागरूक किया जाता है।

आज के दिन सरकारें, गैर-सरकारी संगठन और कई अन्य समुदाय के द्वारा जागरूकता बढ़ाने, नशीली दवाओं के दुरुपयोग के खतरों और परिणामों के बारे में जनता को जागरूक करने के लिए अपना योगदान देते हैं। विश्व में रोजाना सैकड़ों लोग नशे की लत के कारण अपनी जान गवां रहे हैं। युवाओं में नशे की लत हमारे समाज को खोखला कर रही है। इसलिए हमारा कर्तव्य है कि हम अपने समाज के लोगों को जागरूक करें तथा नशा मुक्त भारत के निर्माण में अपना योगदान दें। इसी उद्देश्य से 43वीं वाहिनी द्वारा 12 जून से 26 जून तक नशा मुक्त भारत अभियान पखवाड़ा का आयोजन कर सीमाई क्षेत्र के खास कर उन गांवों के नागरिकों को जागरूक किया जा रहा है जहां के लोग नशे के लत से ज्यादा प्रभावित हैं। इसी उद्देश्य से 43वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल के द्वारा सीमा क्षेत्र के निम्नलिखित गांवों में जागरूकता रैली का आयोजन किया गया।

Intejar Haider

Intejar Haider

Next Story