×

Lucknow News: CMS में थप्पड़ कांड ! स्कूल की संस्थापिका पर लगा पिटाई का आरोप, पूछने पर बोलीं-...आप भी मार लेना

Lucknow News: लखनऊ का प्रसिद्ध सीएमएस स्कूल एक बार फिर चर्चा में है। पढ़ाई की वजह से नहीं बल्कि बच्चे की पिटाई की वजह से। पीड़ित बच्चे की मां जहां उत्पीड़न का आरोप लगा रही हैं वहीं स्कूल इसे पेरेंट्स को समझने में गलती बता रहा है।

Snigdha Singh
Published on: 15 May 2023 10:47 PM GMT
Lucknow News: CMS में थप्पड़ कांड ! स्कूल की संस्थापिका पर लगा पिटाई का आरोप, पूछने पर बोलीं-...आप भी मार लेना
X
सीएमएस स्कूल (Social Media)

Lucknow News: अंतरराष्ट्रीय फलक पर शिक्षा के क्षेत्र में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाला राजधानी लखनऊ का सिटी मोंटेसरी स्कूल (City Montessori School) या CMS सोमवार (15 मई) को एक बार फिर चर्चा में रहा। इस बार चर्चा का विषय को कोई शैक्षणिक ख्याति नहीं, बल्कि एक बच्चे के साथ स्कूल प्रशासन द्वारा मारपीट व अन्य गंभीर मामलों से है। इस मारपीट का वीडियो जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो हड़कंप मच गया।

दरअसल, लखनऊ के ख्याति प्राप्त स्कूल CMS का एक ऑडियो-वीडियो 15 मई को सोशल मीडिया वायरल हुआ। ये ऑडियो-वीडियो CMS महानगर ब्रांच में पढ़ने वाले छात्र अरफान हसन खान की मां डॉ रबिया का है। दरअसल, जिस महिला पर थप्पड़ मारने का आरोप लगा है वो स्कूल की संस्थापिका डॉ. भारती गांधी (Dr. Bharti Gandhi) बताई जा रही हैं।

क्या है मामला?

मालूम हो कि, अरफान इस वर्ष 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण कर चुके हैं। वीडियो और ऑडियो के माध्यम से उन्होंने स्कूल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने बताया कि, उनके बेटे के 12वीं में अच्छे नंबर आए है। जिसके लिए स्कूल में मेडल देने के लिए बुलाया गया था। वहां वह अपने दोस्तों से मुस्कुरा रहा था। इतने में डॉ. भारती गांधी (Dr. Bharti Gandhi) आईं और उन्होंने 4-5 थप्पड़ जड़ दिए। जब बच्चे ने पूछा कि, मैंम मैंने किया क्या? तो उन्होंने कोने में ले जाकर उससे कहा कि ज्यादा बोले तो इतना मारूंगी कि, पुलिस की मार भूल जाओगे।' पीड़ित बच्चे की मां डॉ रबिया कहती हैं, 'अगर मेरा बेटा इससे डिप्रेशन में आ जाए और आत्महत्या कर ले तो क्या होगा?'

...तो आप भी मार लेना

पीड़ित बच्चे की मां ने बातचीत में कहा कि, 'मैं शहर से बाहर थी। मेरे बेटे को स्कूल बुलाया गया। उसको मारा और ह्यूमिलेट किया गया। इस व्यवहार से तो मेरा बच्चा आगे से बोलने में भी डरेगा। अगर, वह कुछ कर ले तो इसके लिए कौन जिम्मेदार होगा। उन्होंने कहा, अगर मेरे बच्चे का नाम देखकर ये व्यवहार हुआ है तो अलग बात है।' इस संबंध में मिसेज गांधी से जब बात की गई, तो उन्होंने अटपटा जवाब दिया। बोलीं, 'आप भी मार लेना'।

नहीं उठाया फोन

पीड़ित छात्र की मां ने जानकारी दी थी कि, 3 बजे स्कूल जाकर प्रशासन से मिलेंगी। जब हमारी टीम ने उक्त समय के बाद बात करने की कोशिश की, तो उन्होंने फोन नहीं उठाया।

क्या कहना है स्कूल का?

इस मामले के बाबत जब सीएमएस स्कूल के पीआरओ ऋषि खन्ना (CMS School PRO Rishi Khanna) से पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'ये आरोप निराधार हैं। पेरेंट्स को समझने में गलती हो गई थी। ऐसा कुछ भी नहीं है।'

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Next Story