×

Lucknow Metro कराने जा रहा चलती ट्रेन में प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन, 2 दिवसीय स्वदेशी कार्निवल शुरू

Lucknow Metro: लखनऊ मेट्रो ने स्वतंत्रता दिवस को यादगार बनाने के लिए इस बार 14 अगस्त को पूरे दिन चलती ट्रेन में प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का इंतजाम किया है। प्रतियोता में जीतने वाले यात्रियों को आई.सी.आई.सी.आई बैंक की तरफ से ढेरों पुरस्कार मिलेंगे।

Anant Shukla
Published on: 13 Aug 2023 2:39 PM GMT
Lucknow Metro कराने जा रहा चलती ट्रेन में प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन, 2 दिवसीय स्वदेशी कार्निवल शुरू
X
Lucknow Metro will organize competitive exams On August 14

Lucknow Metro: लखनऊ मेट्रो इस बार 76वें स्वतंत्रता दिवस पर कई कार्यक्रमों का आयोजन करने जा रहा है। विभिन्न कार्यक्रमों की श्रंखला की शुरुआत आज से हो गई है। रविवार को दो दिवसीय भव्य स्वदेशी कार्निवल की शुरुआत हुई। हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पर लगे इस कार्निवल में यात्रियों के लिए सजावटी एवं गृह उपयोगी उत्पाद जैसे आभूषण, खिलौने, ऑर्गेनिक खाद् समेत अन्य तमाम सामान मिलेंगे। कार्निवल 14 अगस्त को शाम 8 बजे तक हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पर लगा रहेगा, जहां पर सभी यात्री जाकर अपनी मनपसंद चीज करीद सकेंगे।

विजेताओं पर होगी पुरस्कारों की वर्षा

लखनऊ मेट्रो ने स्वतंत्रता दिवस को यादगार बनाने के लिए इस बार 14 अगस्त को पूरे दिन चलती ट्रेन में प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का इंतजाम किया है। प्रतियोता में जीतने वाले यात्रियों को आई.सी.आई.सी.आई बैंक की तरफ से ढेरों पुरस्कार मिलेंगे। इसके अतरिक्त चारबाग एवं हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पर 14 अगस्त को दर्शन अकादमी के छात्र देश को प्रदूषण मुक्त करने का संकल्प लिए “Say No to Plastic” पर नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति देंगे। युवाओं को स्वतंत्रता दिवस से जोड़ने के लिए 15 अगस्त 2023 को शाम 3 से 7 बजे तक लगातार म्यूजिक बैंड का आयोजन कर स्वतंत्रता दिवस की शाम को देश भक्ति के सुरों से बांधा जाएगा।

इस अवसर पर यूपीएमआरसी के प्रबंध निदेशक सुशील कुमार ने कहा कि हम हर साल स्वतंत्रता दिवस को खास बनाने की कोशिश करते हैं। आजाद भारत का यह दिन हमारे लिए और भी बहुत महत्वपूर्ण हो जाता है क्योंकि लखनऊ मेट्रो ने भी शहर को प्रदूषण, ट्रैफिक जाम एवं असुरक्षित यात्रा से आजाद कराने का संकल्प लिया है। हम शहर वासियों से आग्रह करते हैं कि वो यात्रा के लिए लखनऊ मेट्रो को चुन कर हमारे इस संकल्प में अपना योगदान दें।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story