×

Lucknow Famous Soya Chaap: लखनऊ में यहाँ मिलेगी बेस्ट सोया चाप, इस शॉप पर तो है 20 से 30 वैराइटीज

Lucknow famous Soya Chaap: लखनऊ का ज़ायका केवल नॉन वेज के लिए ही नहीं बल्कि वेज खाना भी आपको यहाँ कमाल का मिल जायेगा। ऐसे में आजकल सोया चाप लोगों के बीच काफी पॉपुलर हुआ है।

Shweta Shrivastava
Published on: 14 Aug 2023 2:21 AM GMT
Lucknow Famous Soya Chaap: लखनऊ में यहाँ मिलेगी बेस्ट सोया चाप, इस शॉप पर तो है 20 से 30 वैराइटीज
X
Lucknow famous Soya Chaap (Image Credit-Social Media)

Lucknow Famous Soya Chaap: लखनऊ का ज़ायका केवल नॉन वेज के लिए ही नहीं बल्कि वेज खाना भी आपको यहाँ कमाल का मिल जायेगा। ऐसे में आजकल सोया चाप लोगों के बीच काफी पॉपुलर हुआ है। इतना ही नहीं लखनऊ में ऐसे कई रेस्टोरेंट्स हैं जो सोया चाप की विभिन्न किस्में परोसते हैं। जो चिकन टिक्का और मटन कबाब को आसानी से टक्कर दे सकते हैं। आज हम आपके लिए लखनऊ में मशहूर 5 ऐसी जगह हैं जहां आपको लाजवाब सोया चाप मिल जायेगा।

लखनऊ बेस्ट सोया चाप शॉप्स

पंजाबी चाप कॉर्नर (Punjabi Chaap Corner)

ये एक पॉकेट-फ्रेंडली जगह है जो न केवल कई सारी चाप की वैराइटी मिल जाएगी, बल्कि ये अपनी बेहतरीन कस्टमर सर्विस के लिए भी फेमस है। उनके पास चाप और टिक्का की 30 से अधिक वैराइटीज हैं जैसे मलाई चाप, अचारी चाप, अफगान चाप रोल, चटपटा चाप और भी बहुत कुछ। वहीँ आप अगर यहाँ आ रहे हैं तो यहाँ का मलाई चाप ज़रूर ट्राय करें। जिसकी कीमत 80 रूपए प्रति प्लेट से शुरू होती है।

समय: दोपहर 2 बजे से रात्रि 11.30 बजे तक
स्थान: सेक्टर क्यू क्रॉसिंग, अलीगंज

आर्ट ऑफ़ चाप (Art of Chaap)

जैसी यहाँ की चाप है वैसा ही यहाँ का टेस्ट भी बेहतरीन है। इस जगह का नाम वाकई में काफी इंटरेस्टिंग है। 'आर्ट ऑफ़ चाप' काफी बेहतरीन स्वाद आपको देगा। दरअसल यहाँ की तकनीक और यहाँ के शेफ चाप बनाने की कला में महारत हासिल कर चुके है। यहाँ आपको कॉकटेल चाप, मलाई चाप, नागिन चाप, हरियाली चाप, जग्गा डाकू, क्रिस्पी कुरकुरे चाप और कई अन्य सोया चाप की 50 से अधिक किस्मों की वैराइटी मिल जाएगी। यहाँ का स्वाद समृद्ध और काफी जूसी है। यहाँ आपको होम डिलीवरी भी मिल जाएगी। यहाँ आपको नागिन छाप और अफगानी छाप मिलेगी जो काफी फेमस है। यहाँ पर इसकी फुल प्लेट के लिए 120 रुपये से शुरुआत होती है।

समय: दोपहर 1 बजे से रात्रि 11 बजे तक
स्थान: 2/29, विवेक खंड 2, नीलकंठ स्वीट्स के पास, गोमती नगर और समता मूलक चौक, गोमती नगर, लखनऊ

दालचीनी हट्स (Dalchini Huts)

दालचीनी हट्स में आपको न सिर्फ सोया चाप बल्कि और भी काफी चीज़ें मिल जायेंगीं। यहाँ की सोया चापसी अपने ग्राहकों के बीच बहुत लोकप्रिय है। चटपटा शशलिक टिक्का, पेशावरी टिक्का या भरवां सोया चाप काफी फेमस हैं। यहाँ की एक प्लेट की कीमत 150 रूपए प्रति प्लेट से शुरू है।

समय: सुबह 11 बजे से रात 11 बजे तक
स्थान: 4/31, मल्हौर रोड, विकल्प खंड, गोमती नगर, लखनऊ

अमृतसरी सोया चाप (Amritsari Soya Chaap)

ये बेहतरीन सोया चाप आपको 1090 क्रॉसिंग पर एक फूड स्टॉल है जो अचारी चाप और नींबू चाप जैसे कुछ बेहतरीन सोया चाप मिल जायेंगे। ये स्टाल आपको भोजन स्टालों की लाइन में सबसे अंत में मिलेगा। यहाँ की मलाई चाप आपको काफी पसंद आएगी। यहाँ की चाप की कीमत आपको 60 रूपए प्रति प्लेट से शुरू होगी।

समय: शाम 5 बजे से
स्थान: 1090 क्रॉसिंग, गोमती नगर, लखनऊ

टेस्ट ऑफ़ इंडिया (Taste of India)

यहाँ पर तंदूरी चाप का स्वाद आपको काफी पसंद आएगा। जो शहर में मिलने वाले सबसे अच्छे तंदूरी टिक्कों और चापों में से एक है। यहाँ आपको सोया चाप की 10 अलग-अलग वैराइटी मिल जायेंगी हैं जैसे मलाई, तंदूर अचारी, हरलियाली और यहां तक ​​कि भरवां चाप भी। यहाँ आपको विशेष चाप थाली और चाप बिरयानी मिल जाएगी। साथ ही यहाँ चाप की एक प्लेट 120 रूपए मिल जाएगी।

समय: सुबह 11 बजे से रात 11 बजे तक
स्थान: एस 49, गोले मार्केट, महानगर और दुकान नंबर 1, परिवर्तन चौक, हजरतगंज, लखनऊ

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story