×

Lucknow Traffic Advisory: बदल गया लखनऊ में ट्रैफिक रूट, अब इधर से जा सकेंगे वाहन

Lucknow Traffic Advisory: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी स्वतंत्रता दिवस की तैयारी की जा रही है। 15 अगस्त की तैयारियों और आज होने वाले रिहर्सल को ध्यान में रखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है।

Jugul Kishor
Published on: 13 Aug 2023 2:53 AM GMT
Lucknow Traffic Advisory: बदल गया लखनऊ में ट्रैफिक रूट, अब इधर से जा सकेंगे वाहन
X
सांकेतिक तस्वीर ( सोशल मीडिया)

Lucknow Traffic Advisory: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी स्वतंत्रता दिवस की तैयारी की जा रही है। 15 अगस्त की तैयारियों और आज होने वाले रिहर्सल को ध्यान में रखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। ऐसे में अग आप लखनऊ में रहते हैं तो घर से निकलने से पहले ट्रैफिक पुलिस द्वारा जारी की गई ट्रैफिक एडवाइजरी को एक बार जरुर पढ़ ले, नहीं तो आपको समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। लखनऊ पुलिस द्वारा जारी की गई एडवाइजरी के मुताबिक विधानसभा पर झंडारोहण के लिए आज यानी 13 अगस्त को सुबह रिहर्सल और 15 अगस्त सुबह कार्यक्रम खत्म होने तक ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा। इस दौरान लोगों की सहूलियत के लिए अन्य मार्गों से निकलने की सलाह दी गई है।

जानें कौन मार्ग खुले रहेंगे और कौन रहेंगे बंद?

- विधान भवन पर झण्डारोहण के समय विधानसभा मार्ग पर रॉयल होटल (बापू भवन) चौराहा तथा हजरतगंज (अटल चौक) चौराहा के मध्य वाहनों का आवागमन पूर्णतया प्रतिबन्धित रहेगा।
- चारबाग की तरफ से आने वाले रोडवेज सिटी बसें / कामर्शियल / बड़े वाहन केकेसी तिराहे से हुसैनगंज, रॉयल होटल विधानसभा मार्ग की ओर नहीं जा सकेंगे बल्कि यह लोको चौराहा, कैण्ट या हुसैनगंज चौराहे से कैसरबाग होते हुए अपने गन्तव्य को जा सकेगें ।
- चारबाग से स्टेशन रोड गुरूगोविन्द सिंह मार्ग (राणा प्रताप) चौराहा से आने वाले छोटे वाहन हुसैनगंज चौराहे से रॉयल होटल
विधानसभा मार्ग की ओर नहीं जा सकेंगे बल्कि यह कैसरबाग / सदर कैण्ट होते हुए अपने गन्तब्य को जा सकेगें।
- महानगर, निशातगंज / पीएनटी की ओर से आने वाले रोडवेज सिटी बसें / कामर्शियल वाहन संकल्प वाटिका से सिकन्दरबाग, हजरतगंज चौराहा, विधानसभा मार्ग होते हुए नहीं जा सकेंगे, बल्कि यह बैकुण्ठधाम, पीएनटी, गांधीसेतु, गोल्फ क्लब, बंदरियाबाग, लालबत्ती, कैण्ट होकर जा सकेगें।
- महानगर, निशातगंज / पीएनटी की ओर से आने वाले छोटे वाहन सिकन्दरबाग से हजरतगंज की ओर नहीं जा सकेगें बल्कि यह वाहन सहारागंज, चिरैयाझील या दैनिक जागरण, 1090 चौराहा होकर अपने गन्तव्य को जा सकेगें।
- सुभाष चौराहा से हजरतगंज चौराहा, विधानसभा मार्ग की ओर सामान्य यातायात नहीं आ सकेगा बल्कि यह कैसरबाग या केडी सिंह बाबू स्टेडियम तिराहा, चिरैयाझील तिराहा से सिकन्दरबाग से दैनिक जागरण चौराहा या संकल्प वाटिका ओवर ब्रिज, पीएनटी (बालू अड्डा), 1090 चौराहा होकर अपने गन्तब्य को जा सकेंगे।
- कैसरबाग, वीआईपी रोड/सुल्तानपुर रोड़ से आने वाले सामान्य यातायात गोल्फ क्लब चौराहा बंदरियाबाग चौराहे, डीएसओ, हजरतगंज चौराहा, विधान भवन मार्ग की ओर नहीं जा सकेगें बल्कि यह वाहन गोल्फ क्लब, गाँधी सेतु (1090) चौराहा या लालबत्ती चौराहा कैण्ट होकर अपने गन्तब्य को जा सकेगें।
- गोमतीनगर, अयोध्या रोड, 1090 चौराहे से आने वाला सामान्य / रोडवेज बसें यातायात गोल्फ क्लब चौराहा, बन्दरियाबाग चौराहा, पार्क रोड या हजरतगंज चौराहे की ओर नहीं जा सकेंगे, बल्कि यह यातायात लालबत्ती चौराहा, कैण्ट होकर अपने गन्तव्य को जा सकेगा।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story