×

The Kerala Story: फिल्म द केरल स्टोरी पर सियासत जारी, बीजेपी नेता ने पोस्टर लगाकर विरोध कर रहे नेताओं पर साधा निशाना

The Kerala Story : बीजेपी के एक नेता ने राजधानी लखनऊ में एक पोस्टर लगाकर विपक्ष के उन नेताओं पर निशाना साधा है, जो मुखर होकर फिल्म का विरोध कर रहे हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 10 May 2023 1:47 PM GMT
The Kerala Story: फिल्म द केरल स्टोरी पर सियासत जारी, बीजेपी नेता ने पोस्टर लगाकर विरोध कर रहे नेताओं पर साधा निशाना
X
The Kerala Story film Politics (photo: social media )

The Kerala Story: फिल्म द कश्मीर फाइल्स की तरह इन दिनों ‘द केरल स्टोरी’ मूवी पर भी सियासी घमासान मचा हुआ है। फिल्म को लेकर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी और अन्य विपक्षी दल आमने-सामने हैं। बीजेपी शासित राज्य जहां इस फिल्म को अपने यहां टैक्स फ्री कर रहे हैं, वहीं विपक्ष शासित राज्य इस फिल्म को रिलीज ही नहीं होने दे रहे। इन सबके अलावा फिल्म को लेकर जुबानी जंग तो चल ही रहा है।

मध्य प्रदेश के बाद उत्तर प्रदेश देश का ऐसा दूसरा बीजेपी शासित राज्य है, जहां फिल्म द केरला स्टोरी को टैक्स फ्री किया गया है। यूपी में तो सीएम समेत पूरी कैबिनेट फिल्म को साथ देखने वाली है। मुख्य विपक्षी दल सपा इसका विरोध कर रही है। बीजेपी के एक नेता ने राजधानी लखनऊ में एक पोस्टर लगाकर विपक्ष के उन नेताओं पर निशाना साधा है, जो मुखर होकर फिल्म का विरोध कर रहे हैं।

पोस्टर में इन विपक्षी नेताओं पर साधा गया निशाना

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री अभिजात मिश्रा ने हनुमान सेतु पर एक बड़ा पोस्टर लगवाया है। पोस्टर के कोने में चेहरा ढ़के एक आतंकी को दिखाया गया है और उसके नीचे चार प्रमुख विपक्षी नेताओं की तस्वीरें लगाई गई हैं। इनमें पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव और एआईएमआई चीफ असदुद्दीन ओवैसी शामिल हैं। पोस्टर के जरिए ये दिखाने की कोशिश की गई है कि फिल्म का विरोध कर रहे नेता आतंकियों के आदेश पर ऐसा कर रहे हैं।

पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु में नहीं रिलीज हुई फिल्म

पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार और तमिलनाडु की स्टालिन सरकार ने अपने यहां इस फिल्म को रिलीज नहीं होने दिया है। फिल्म निर्माता इसके खिलाफ आज सुप्रीम कोर्ट गए थे। शीर्ष अदालत उनकी याचिका पर 12 मई को सुनवाई के लिए तैयार हो गया है। इससे पहले केरल हाईकोर्ट औऱ सुप्रीम कोर्ट फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने से इनकार कर चुका है।

यूपी में भी फिल्म पर हो रही जमकर सियासत

कर्नाटक की रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा फिल्म द केरल स्टोरी का जिक्र करने के बाद से भाजपा नेता इसके समर्थन मे और मुखरता से बोलने लगे हैं। निकाय चुनाव के माहौल के बीच रिलीज हुए इस फिल्म को लेकर यूपी में भी जमकर सियासत हो रही है। फिल्म को टैक्स फ्री करने के बाद सीएम योगी 12 मई को अपने मंत्रिमंडल सहयोगियों के साथ इसे देखेंगे भी।

वहीं, समाजवादी पार्टी इसे लेकर बीजेपी पर हमलावर है। सपा के राष्ट्रीय महासचिव ने सत्तारूढ़ दल को नसीहत दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, 'मनोरंजन' को 'मनोरंजन' के लिए छोड़ दें और सिनेमा व साहित्य का प्रयोग अपने जहरीले एजेंडे को देश पर थोपने के लिए न करें। नफरत की कोख से उपजी कोई भी कला राष्ट्र और समाज के लिए विध्वंसकारी होगी।

बता दें कि फिल्म द केरल स्टोरी केरल की उन युवतियों की कहानी पर आधारित है, जिन्हें पहले प्रेम जाल में फंसाकर उनका धर्मांतरण कराया गया और फिर उन्हें सीरिया और इराक में दुर्दांत आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के पास भेज दिया गया। फिल्म में किए गए दावे को लेकर बवाल मचा हुआ है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story