×

Meerut News: कुख्यात संजीव जीवा की हत्या के बाद मेरठ में अलर्ट, ये कचहरी भी कई बार हो चुकी है खून से लाल

Meerut News: लखनऊ की कचहरी में कुख्यात संजीव जीवा की हत्या के बाद मेरठ में कचहरी की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। एसएसपी रोहित साजवान की अगुवाई में आज पुलिस द्वारा कचहरी में चप्पे-चप्पे पर सघन चेकिंग की गई।

Sushil Kumar
Published on: 8 Jun 2023 1:09 PM GMT
Meerut News: कुख्यात संजीव जीवा की हत्या के बाद मेरठ में अलर्ट, ये कचहरी भी कई बार हो चुकी है खून से लाल
X
कुख्यात संजीव जीवा की हत्या के बाद मेरठ में अलर्ट: Photo- Newstrack

Meerut News: लखनऊ की कचहरी में कुख्यात संजीव जीवा की हत्या के बाद मेरठ में कचहरी की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। एसएसपी रोहित साजवान की अगुवाई में आज पुलिस द्वारा कचहरी में चप्पे-चप्पे पर सघन चेकिंग की गई। कचहरी परिसर के अंदर घूम रहे संदिग्ध युवकों को रोककर पूछताछ की गई। यही नहीं पुलिस द्वारा कचहरी में खड़े सभी वाहनों की चेकिंग की गई।

16 अक्टूबर 2006 को इस कचहरी में हुआ था मर्डर

बता दें कि मेरठ कचहरी में पूर्व में कई वारदातें भी हो चुकी हैं। इनमें सबसे बड़ी वारदात तब हुई थी जब 16 अक्टूबर 2006 को भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पेशी पर कचहरी लाए गए शातिर अपराधी रवींद्र भूरा की गोलियों से भून कर हत्या कर दी गई थी। इस दौरान एक सिपाही, एक बदमाश व भूरा का भतीजा भी मारा गया था। इसी तरह पांच सितंबर 2014 को कचहरी की सेशन हवालात से कोर्ट संख्या 11 में जाते समय ऊधम गैंग के शूटर नितिन उर्फ गंजा की हत्या कर दी गई थी। नितिन करनावल में हुए तिहरे हत्याकांड में गवाह था।

बदमाशों से कचहरी में उनके परिजन नहीं मिल सकेंगे

एसएसपी रोहित साजवान ने बताया कि कचहरी में प्रवेश करने वाले सभी गेट पर अतिरिक्त पुलिस लगा दी गई है। बड़े बदमाश की पेशी के दौरान भी पुलिस लाइन से अतिरिक्त पुलिस दी जाएगी। बार के पदाधिकारियों से भी पुलिस ने सुरक्षा के लिए बातचीत की है। ताकि कचहरी के गेट में प्रवेश के दौरान सभी की चेकिंग हो सके। एसएसपी ने बताया कि कचहरी में जेल से आने वाले सभी बदमाशों का रिकार्ड रखा जाएगा। साथ ही बदमाशों से कचहरी में उनके परिजन नहीं मिल सकेंगे। यदि पेशी पर आए अपराधियों की सुरक्षा में चूक हुई तो ड्यूटी पर मुस्तैदी के लिए लगाए गए पुलिसकर्मियों की जिम्मेदारी होगी। एसएसपी ने बताया कि कचहरी की सुरक्षा को लेकर बार के पदाधिकारियों से भी बात की जाएगी ताकि कचहरी के अंदर कोई भी घटना नहीं हो सकें। कचहरी में लगे सीसीटीवी कैमरे को भी सही कराने के आदेश दिए गए हैं।

Sushil Kumar

Sushil Kumar

Next Story