×

Moradabad News: गिरफ्तार आतंकी को लेकर मुरादाबाद पहुंची एटीएस, कई स्थानों पर ले जाकर उगलवाए राज

Moradabad News: आतंकवाद विरोधी दस्ते यानी एटीएस (UP ATS) की एक टीम आज संदिग्ध आतंकी अहमद रजा को लेकर मुरादाबाद पहुंची। एटीएस ने आतंकी अहमद रजा से कई राज उगलवाए हैं।

Sudhir Goyal
Published on: 12 Aug 2023 4:40 PM GMT
Moradabad News: गिरफ्तार आतंकी को लेकर मुरादाबाद पहुंची एटीएस, कई स्थानों पर ले जाकर उगलवाए राज
X
गिरफ्तार आतंकी को लेकर मुरादाबाद पहुंची एटीएस: Photo- Newstrack

Moradabad News: आतंकवाद विरोधी दस्ते यानी एटीएस (UP ATS) की एक टीम आज संदिग्ध आतंकी अहमद रजा को लेकर मुरादाबाद पहुंची। एटीएस ने आतंकी अहमद रजा से कई राज उगलवाए हैं। कुछ दिन पहले एटीएस ने जनपद से संदिग्ध आतंकी अहमद रजा को गिरफ्तार किया था, रिमांड मिलने के बाद उससे लगातार पूछताछ का सिलसिला चल रहा है।

रिमांड पर चल रहा है संदिग्ध आतंकी

यूपी एटीएस को चार अगस्त को अहमद रजा की रिमांड मिली। इसके बाद से एटीएस आतंकी अहमद रजा से कई घटनाओं के बारे में राज उगलवाने के लिए प्रयास कर रही है। उसे कई स्थानों पर ले जाकर पूछताछ की गई है। इस दौरान संदिग्ध आतंकी अहमद रजा ने पूछताछ में सोशल मीडिया चैट्स, आतंकी ट्रेनिंग, पाकिस्तान से लेकर अफगानिस्तान और तालिबानी कनेक्शन तक कई अहम खुलासे किए हैं।

घटना करने की फिराक में था आतंकी

सूत्रों के मुताबिक पूछताछ में एटीएस को पता चला है कि ये संदिग्ध आतंकी अपने साथी के साथ मिलकर स्वतंत्रता दिवस पर मुरादाबाद सहित कई स्थानों पर बड़ी आतंकवादी घटना को अंजाम देने की फिराक में था। एटीएस की टीम अहमद रजा को रिमांड पर लेने के बाद मुरादाबाद, जम्मू कश्मीर, अनंतनाग, श्रीनगर ले जाकर जांच पड़ताल कर चुकी है। संदिग्ध आतंकी अहमद रजा मुरादाबाद जनपद के ही मुंडापांडे थाना इलाके के गुलड़िया का रहने वाला है। उसके एक साथी फिरदौस को भी पुलिस ने अहमद रजा की गिरफ्तारी के तीन दिन बाद गिरफ्तार किया था। एटीएस आतंकी अहमद रजा को उसके बताए गए मुरादाबाद के कई स्थानों पर लेकर गई।

Moradabad News: मुरादाबाद के इस मंदिर की है प्राकट्य मान्यता, कहा जाता है चमत्कारिक शिवलिंग

Moradabad News: मुरादाबाद के कांठ क्षेत्र के लाडलाबाद गांव में स्थित प्रकटेश्वर शिव मंदिर का इतिहास बहुत पुराना नहीं है। यहां 2006 में शिवलिंग प्रकट हुए थे। जिसके बाद मंदिर का निर्माण कराया गया। मान्यता है कि यहां की भभूति लगाने से भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं। सावन के हर सोमवार को यहां विशाल भंडारे के साथ भजन कीर्तन का आयोजन किया जाता है। वैसे तो जनपद में बहुत प्राचीन व प्रसिद्ध मंदिर हैं लेकिन, कांठ के लाडलाबाद गांव में स्थित प्रकटेश्वर शिव मंदिर के प्रति श्रद्धालुओं की अलग ही आस्था है। यहां हर सोमवार को भक्तों की भीड़ देखने को मिलती है। सावन मास में तो यहां प्रातः से ही श्रद्धालुओं की लंबी लाइन लग जाती है।

गांववालों ने मंदिर का निर्माण कराया

मंदिर के पुजारी अरविंद ने बताया कि यहां 2006 में शिवलिंग प्रकट हुए थे। जिसके बाद गांववालों ने मंदिर का निर्माण कराया। कहा जाता है कि मंदिर की भभूति लगाने से भक्तों के कष्ट भगवान भोलेनाथ हर लेते हैं। साथ ही 21 और 40 दिन लगातार दीया जलाने से भी भगवान भोलेनाथ भक्तों की सभी मनोकामना पूर्ण करते हैं। श्री सिद्धबली सेवा संस्थान के संस्थापक अरविंद गुरुजी द्वारा प्रकटेश्वर शिव मंदिर में सोमवार को विशाल भंडारे का आयोजन कराया जाता है।

Sudhir Goyal

Sudhir Goyal

Next Story