×

Seema Haider : सीमा हैदर ही नहीं सचिन को भी साथ ले गई UP ATS, हो सकती है गिरफ्तारी, ISI एजेंट होने का शक

Seema Haider Detained : UP ATS की टीम सीमा हैदर को कहां लेकर गई है, इसकी फिलहाल जानकारी नहीं है। बस, इतना बताया गया है कि पूछताछ के लिए सीमा को ले जाया गया है। सचिन के घर के लोगों ने खुद को घर में बंद कर लिया है। कोई कुछ बोलने को तैयार नहीं है।

Aman Kumar Singh
Published on: 17 July 2023 10:41 AM GMT (Updated on: 17 July 2023 11:49 AM GMT)
Seema Haider : सीमा हैदर ही नहीं सचिन को भी साथ ले गई UP ATS, हो सकती है गिरफ्तारी, ISI एजेंट होने का शक
X
सीमा हैदर और सचिन मीणा (Social Media)

Seema Haider Detained : पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर (Seem Haider) और उसके प्रेमी/पति सचिन मीणा को उत्तर प्रदेश पुलिस की एंटी टेररिस्ट स्क्वाड (UP ATS) अपने साथ ले गई है। यूपी एटीएस की टीम सोमवार (17 जुलाई) को ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा गांव पहुंची। उसने सीमा हैदर को घर से बाहर निकलने को कहा। दोनों के बाहर निकलते ही UP ATS अपने साथ ले गई। सीमा और सचिन को हिरासत में लिया गया है। सीमा हैदर अपने प्रेमी सचिन मीणा (Seem Haider Sachin Meena) से जुदा हो गई हैं। उनकी गिरफ्तारी की भी आशंका जताई जा रही है।

दरअसल, सीमा हैदर पर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई (Seema Haider ISI Agent) से कनेक्शन के शक में जांच जारी है। यूपी ATS, आईबी, नोएडा पुलिस (Noida Police) समेत कई एजेंसियां इस एंगल पर जांच कर रही है। जांच एजेंसी सीमा हैदर के फोन कॉल डिटेल भी खंगाल रही है।

सादी वर्दी में आई थी ATS टीम

हाल के दिनों में सीमा हैदर अपने प्रेमी सचिन मीणा के साथ प्रेम-प्रसंगों को लेकर सुर्ख़ियों में रही हैं। इस मामले में सुरक्षा एजेंसियां भी हरकत में आ चुकी थीं। यूपी ATS की टीम 17 जुलाई को सीमा हैदर को हिरासत में लेने नोएडा स्थित सचिन मीणा के घर पहुंची। पहले उन्हें बाहर आने को कहा। फिर, डिटेन कर ले गई। रिपोर्ट्स के अनुसार, सीमा हैदर को सादी वर्दी में आई यूपी पुलिस की टीमें घर से ले गई। पुलिसकर्मियों ने पहले घर वाली गली के दोनों तरफ का रास्ता रोक दिया। उसके बाद, सीमा हैदर को बाहर निकालकर अपने साथ ले गई।

सीमा हैदर को कहां ले गई पुलिस, जानकारी नहीं

उत्तर प्रदेश पुलिस सीमा हैदर (Seema Haider News) को कहां लेकर गई है, इसकी किसी को कोई जानकारी नहीं है। जब इस बारे में सचिन मीणा के घर वालों से बातचीत के प्रयास किए गए तो उन्होंने दरवाजा बंद लिया। कोई कुछ बताने को तैयार नहीं है। दूसरी तरफ, UP ATS टीम केंद्रीय खुफिया एजेंसियों के साथ सहयोग कर रही है। साथ ही साथ सीमा के पाकिस्तान से उत्तर प्रदेश आने और उसके कांटेक्ट आदि के बारे में जांच की जा रही है। मामले की जांच कर रहे नोएडा और गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट ने भी कई अहम जानकारियां पता लगाने की कोशिश कर रही है। इसके लिए यूपी एटीएस से तकनीकी मदद मांगी गई थी।

सीमा के खिलाफ कार्रवाई के बाद हलचल तेज
सीमा हैदर पाकिस्तान से दुबई के रास्ते काठमांडू और फिर यूपी के ग्रेटर नोएडा पहुंचीं थी। इस मामले की जांच में जुटी UP ATS की कार्रवाई के बाद हलचल तेज हो गई है। सीमा हैदर को यूपी एटीएस की ओर से अपने साथ ले जाए जाने के बाद ये मुद्दा और गरमा गया है

ISI से कनेक्शन तो नहीं?

ख़ुफ़िया एजेंसियों को पता चला है कि, सीमा हैदर के चाचा पाकिस्तानी आर्मी में सूबेदार हैं। साथ ही, उसका भाई भी पाकिस्तानी सेना में कार्यरत है। ऐसे में सीमा हैदर का जुड़ाव कहीं पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI से तो नहीं है? इसी का जवाब ढूंढने के लिए UP ATS पूछताछ कर रही है।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story