×

पूर्व EC की बिल्ली लापता: गोरखपुर में लगे पोस्टर, खोजने पर मिलेंगे हजारों रूपये

आरपीएफ, जीआरपी, वन विभाग से लेकर प्रशासन की टीम देसी बिल्ली को तलाशने में नाकाम है। पूर्व चुनाव आयुक्त ने तलाशने वाले को दी जाने वाली इनामी राशि 11 हजार से बढ़ाकर 15 हजार रुपये कर दी है।

Newstrack
Published on: 9 Dec 2020 4:16 AM GMT
पूर्व EC की बिल्ली लापता: गोरखपुर में लगे पोस्टर, खोजने पर मिलेंगे हजारों रूपये
X
पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त की बिल्ली ‘हिवर’ को तलाशने की इनामी राशि बढ़ी, अब 15 हजार मिलेंगे

गोरखपुर: नेपाल के पूर्व चुनाव आयुक्त की बिल्ली बीते 11 नवम्बर को गोरखपुर जंक्शन से गायब हो गई थी। महीने भर का समय पूरा होने को है, लेकिन बिल्ली तलाशी नहीं जा सकी है। आरपीएफ, जीआरपी, वन विभाग से लेकर प्रशासन की टीम देसी बिल्ली को तलाशने में नाकाम है। पूर्व चुनाव आयुक्त ने तलाशने वाले को दी जाने वाली इनामी राशि 11 हजार से बढ़ाकर 15 हजार रुपये कर दी है।

पूर्व चुनाव आयुक्त लंबे समय से गोरखपुर में ही जमी हुई हैं। बुधवार को गोरखपुर शहर के सभी प्रमुख अखबारों में बिल्ली की तस्वीर के साथ बढ़ी हुई इनामी राशि की सूचना पम्फलेट के जरिये दी गई है। पूर्व चुनाव आयुक्त की बिल्ली इससे एक बार फिर सुर्खियों में आ गई है।

ये भी पढ़ें: दरोगा पर कड़ी कार्रवाई: भारत बंद किया था समर्थन, जबरन बंद करवाए दुकान

11 नवम्बर को गोरखपुर जक्शन से गायब हुई थी बिल्ली

भारत के पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त एसवाई कुरैशी की पत्नी और नेपाल की पूर्व चुनाव आयुक्त इला शर्मा की बिल्ली गोरखपुर रेलवे से बीते 11 नवम्बर को लापता हो गई थी। इला शर्मा इसी दिन नेपाल से गोरखपुर पहुंची थीं और यहां से उनको ट्रेन से दिल्ली जाना था। इस बीच जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर 6 से उनकी बिल्ली जिसका नाम हिवर है, गायब हो गई।

इला शर्मा बिल्ली को लेकर इतना भावुक हो गईं कि उन्होंने आनन-फानन उसकी फोटो और कद-काठी के कुछ पोस्टर बनवाए और प्लेटफार्म पर जगह-जगह लगवा दिया। पोस्टर पर मोबाइल नम्बर देने के साथ ही साथ ही बिल्ली को खोजने वाले को 11000 इनाम भी देने की घोषणा भी की गई। हालांकि लंबा समय गुजरने के बाद इनामी राशि को 4 हजार रुपये बढ़ाकर 15 हजार कर दिया गया है।

शिकायत दर्ज कर आरपीएफ तलाश रही बिल्ली

आरपीएफ इंस्पेक्टर राजेश सिन्हा का कहना है कि नेपाल की पूर्व चुनाव आयुक्त इला शर्मा ने बिल्ली गायब होने की शिकायत दर्ज कराई है। बिल्ली की तस्वीर का पोस्टर लगाया गया है। बिल्ली की तलाश जारी है। पूर्व चुनाव आयुक्त इला शर्मा कहती हैं कि पूरा परिवार देसी बिल्ली हिवर को बहुत प्रेम करता है। यह बिल्ली वन विभाग द्वारा प्रतिबंधित नहीं है। इसके लिए इनाम राशि का मतलब नहीं है। सिर्फ तलाश पूरी हो जाए।

ये भी पढ़ें: कानपुर देहात: सिपाही समेत 5 लोगों ने बरसाईं गोलियां, कई घायल, फोर्स तैनात

बिल्ली की तस्वीर भेज 30 से अधिक लोगों ने किया इनामी राशि का दावा

तस्वीर से मिलती जुलती बिल्ली को देखकर तमाम लोगों ने फोटो इला शर्मा के मोबाइल पर भेजी। लेकिन उन्हें निराशा ही हाथ लगी। इला शर्मा बिल्ली के गुण बताकर अपना बताने से इंकार कर दे रही हैं। पूर्व चुनाव आयुक्त काफी समय तक गोरखपुर के सर्किट हाउस में टिकी रहीं। वह लगातार वन विभाग, रेलवे और प्रशासन के अधिकारियों के संपर्क में हैं। वन विभाग भी इला शर्मा के बिल्ली प्रेम को लेकर परेशान हैं। बिल्ली की तलाश में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जा रही है।

गोरखपुर से पूर्णिमा श्रीवास्तव

Newstrack

Newstrack

Next Story