×

दरोगा पर कड़ी कार्रवाई: भारत बंद किया था समर्थन, जबरन बंद करवाए दुकान

भारत बंद के दौरान दारोगा राम सुधार यादव सरोजिनीनगर में जबर दुकानों को बंद करवा रहे थे, जिसका वीडियो सोशल मीडिया भी पर वायरल हुआ था। लखनऊ के सरोजनी नगर में कुछ दुकानदारों ने बदालीखेड़ा बीट इंचार्ज पर जबरन दुकानें बंद करवाने का आरोप लगाया था।

Newstrack
Published on: 9 Dec 2020 3:05 AM GMT
दरोगा पर कड़ी कार्रवाई: भारत बंद किया था समर्थन, जबरन बंद करवाए दुकान
X
लखनऊ: भारत बंद को समर्थन देने वाला दरोगा निलंबित, जबरन दुकान बंद करवाने का आरोप

लखनऊ: कृषि विधेयकों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों ने कल यानी 8 दिसंबर को भारत बंद का एलान किया था। किसानों द्वारा बुलाए गए भारत बंद के दौरान लखनऊ में जबरन दुकानों को बंद करवाने वाले दारोगा और बदालीखेड़ा चौकी प्रभारी राम सुधार यादव को पुलिस कमिशनर डीके ठाकुर ने सस्पेंड कर दिया है।

ये भी पढ़ें: कानपुर: विपक्ष के अरमानों पर पुलिस ने फेरा पानी, भारत बंद रहा बेअसर

मिठाई दुकान संचालक के आरोप पर लिया गया एक्शन

दरअसल, मंगलवार को भारत बंद के दौरान दारोगा राम सुधार यादव सरोजिनीनगर में जबर दुकानों को बंद करवा रहे थे, जिसका वीडियो सोशल मीडिया भी पर वायरल हुआ था। लखनऊ के सरोजनी नगर में कुछ दुकानदारों ने बदालीखेड़ा बीट इंचार्ज पर जबरन दुकानें बंद करवाने का आरोप लगाया था। वहीं एयरपोर्ट वीआईपी चौराहे पर एक मिठाई की दुकान मालिक द्वारा दारोगा पर लगाए गए इस आरोप के बाद उसे सस्पेंड कर दिया गया।

नहीं दिखा भारत बंद का असर

बता दें कि कल भारत बंद के एलान के बावजूद राजधानी लखनऊ के अलावा यूपी कई जिलों में सभी अहम बाजार खुले रहे। लखनऊ में कई जगह तो मंगलवार को साप्ताहिक बंदी थी, फिर भी दुकानें खुली रहीं। यही हाल लखनऊ के ग्रामीण क्षेत्रों का रहा। बीकेटी और इन्तौजा में ज्यादातर दुकानें खुली रहीं। हालांकि इसे पुलिस की बेहतर रणनीति भी कह सकते हैं, जिसकी वजह से राजधानी में शांति-व्यवस्था कायम रही।

ये भी पढ़ें: कानपुर देहात: सिपाही समेत 5 लोगों ने बरसाईं गोलियां, कई घायल, फोर्स तैनात

Newstrack

Newstrack

Next Story