×

लौह पुरूष के जन्मदिन पर लखनऊ समेत सभी जिलों में होगी 'रन फार यूनिटी'

उत्तर प्रदेश सरकार देश के पहले गृहमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्मदिवस 31 अक्टूबर को पूरे प्रदेश में राष्ट्रीय अखण्डता दिवस के रूप में मनायेगी। इस मौके पर सुबह राजधानी लखनऊ समेत सभी जिलों में सुबह रन फार यूनिटी कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा

Vidushi Mishra
Published on: 29 Oct 2019 2:34 PM GMT
लौह पुरूष के जन्मदिन पर लखनऊ समेत सभी जिलों में होगी रन फार यूनिटी
X
लौह पुरूष के जन्मदिन पर लखनऊ समेत सभी जिलों में होगी 'रन फार यूनिटी'

लखनऊ : उत्तर प्रदेश सरकार देश के पहले गृहमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्मदिवस 31 अक्टूबर को पूरे प्रदेश में राष्ट्रीय अखण्डता दिवस के रूप में मनायेगी। इस मौके पर सुबह राजधानी लखनऊ समेत सभी जिलों में सुबह रन फार यूनिटी कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा तथा दिन भर सरदार पटेल के जन्मदिन पर आयोजित कार्यक्रमों के बाद सभी जिलों में शाम 5ः00 बजे राज्य पुलिस व अन्य सुरक्षाबलों व एजेन्सियों द्वारा मार्च पास्ट किया जायेगा।

यह भी देखें… बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन पर ICC ने लगाया 2 साल का प्रतिबंध

संदेश और व्यक्त्तिव से प्रेरणा मिल सकें

इस संबंध में प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने मंगलवार को सभी जिलाधिकारियों, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों व पुलिस अधीक्षकों को पत्र भेज कर निर्देश दिए है।

निर्देशों में कहा गया है कि लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल के संदेश के साथ उनके फोटों को सभी जिलों के सभी थानों में प्रदर्शित किया जाए, जिससे कि पुलिसकर्मियों और आम जनता को उनके संदेश और व्यक्त्तिव से प्रेरणा मिल सकें।

अपर मुख्य सचिव ने प्रदेश के सभी जिलों के सभी थानों, पुलिस लाइनों और सभी पुलिस कार्यालयों में सुबह 11 बजे एकता दिवस शपथ ग्रहण का कार्यक्रम आयोजित करने का निर्देश भी दिया है।

यह भी देखें… प्रेमी-युगल को परिवार वालों ने अपनाने से किया इंकार, फिर समाज की ये नई पहल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे

उन्होंने इस मौके पर सभी जिलों के जिलाधिकारियों से रन फार यूनिटी कार्यक्रम आयोजित करने का निर्देश देते हुए कहा है कि सभी जिलों में जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक या पुलिस अधीक्षक इस कार्यक्रम को सुबह 8ः00 बजे आयोजित करे।

इस कार्यक्रम के लिए व्यापक जनसहयोग लेने और छात्रों, पुलिस बल के जवानों व खिलाड़ियों को विशेष रूप से शामिल करने का निर्देश दिया है। राजधानी लखनऊ में रन फार यूनिटी कार्यक्रम प्रातः 08ः45 बजे जीपीओ स्थित सरदार पटेल की मूर्ति से आरम्भ हो कर केडी सिंह बाबू स्टेडियम तक होगी। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे।

इसके अलावा राजधानी लखनऊ समेत सभी जिलों में शाम को 5ः00 बजे राज्य पुलिस और अन्य वर्दीधारी बलों तथा एजेन्सियों के द्वारा मार्च-पास्ट का आयोजन किया जायेगां ।

यह भी देखें… जुआं खेलने के विवाद में दबंग ने युवक की पीट-पीटकर की हत्या

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story