×

Mirzapur News: मिर्जापुर छानबे विधानसभा उप चुनाव: सपा प्रत्याशी कीर्ति कोल ने भरा नामांकन, अनुप्रिया पटेल पर बोला हमला

Mirzapur News: मिर्जापुर छानबे विधानसभा उप चुनाव के लिए सपा प्रत्याशी कीर्ति कोल ने नामांकन भरा, भाजपा पर बोला हमला, केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल पर साधा निशाना

Brijendra Dubey
Published on: 15 April 2023 8:11 PM GMT
Mirzapur News: मिर्जापुर छानबे विधानसभा उप चुनाव: सपा प्रत्याशी कीर्ति कोल ने भरा नामांकन, अनुप्रिया पटेल पर बोला हमला
X
सपा प्रत्याशी कीर्ति कोल ने भरा नामांकन: Photo- Newstrack

Mirzapur News: समाजवादी पार्टी से प्रत्याशी कीर्ति कोल ने छानबे विधानसभा के उप चुनाव के लिए आज कलेक्ट्रेट में नामांकन किया। कीर्ति कोल ने अपना नामांकन पत्र दो सेटों में भरा हैं। सपा कार्यालय से अपने समर्थकों के साथ कलेक्ट्रेट गेट नंबर एक पर पहुंचीं। पुलिस ने समर्थकों को गेट पर रोक दिया तो पुलिस और सपा कार्यकर्ताओं में झड़प हो गई। नामांकन करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी भ्रष्टाचार कर रही है। हलिया विकासखंड सबसे पिछड़ा इलाका है, वहां सड़क और पानी की समस्या है। बीजेपी सरकार नहीं पूरा कर पाई। सपा प्रत्याशी कीर्ति कोल ने पत्रकारों के एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि यह सवाल विपक्षी से भी पूछियेगा मैं देखूंगी मेरे साथ भेदभाव नहीं होना चाहिए।

समाजवादी पार्टी से प्रत्याशी कीर्ति कोल ने नामांकन किया

मिर्जापुर के छानबे विधानसभा सुरक्षित पर उपचुनाव हो रहा है। चुनाव की तारीख के ऐलान के बाद से ही चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। शनिवार को नामांकन का दूसरा दिन था। दूसरे दिन समाजवादी पार्टी से अधिकृत प्रत्याशी कीर्ति कोल ने नामांकन किया है। समाजवादी पार्टी कार्यालय से कीर्ति कोल अपने समर्थकों के साथ कलेक्ट्रेट पहुंची। इस दौरान कलेक्ट्रेट के गेट नम्बर एक से अंदर घुसने को लेकर सपाइयों व पुलिस में हल्की झड़प हो गई। इसके बाद कीर्ति कोल ने प्रस्तावकों के साथ कलेक्ट्रेट परिसर के अंदर जाकर नामांकन किया। कीर्ति कोल ने अपना नामांकन पत्र दो सेटों में किया हैं। नामांकन के बाद कीर्ति कोल ने कलेक्ट्रेट परिसर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को मैं धन्यवाद देती हूं जिन्होंने मुझे दोबारा प्रत्याशी बनाया हैं।

हमारी लड़ाई भ्रष्टाचार की सरकार से है- कीर्ति कोल

भारतीय जनता पार्टी और अपना दल एस की सासंद अनुप्रिया पटेल पर हमला बोलते हुए कहा कि भ्रष्टाचारी सरकार है। हमारी लड़ाई भ्रष्टाचार की सरकार से है। विकासखंड का हलिया क्षेत्र सबसे पिछड़ा इलाका है। यहां पर पानी सड़क की समस्या बनी हुई है। यहां के सांसद महिला हैं, इसके बावजूद भी महिलाओं के लिए कोई काम नहीं किया। सड़क खराब होने के चलते रास्ते में महिलाओं का डिलवरी हो जाता है। वहीं पत्रकारों ने विधानसभा के बारे में और अन्य जानकारियां जब पूछना शुरू किया तो इस दौरान सपा प्रत्याशी कीर्ति कोल पत्रकारों से कहा कि यह सवाल विपक्षी से भी पूछियेगा मैं देखूंगी मेरे साथ भेदभाव नहीं होना चाहिए।

छानबे विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया कराया जा रहा है। 13 अप्रैल से नामांकन की प्रक्रिया शुरू की गई है 20 अप्रैल तक चलेगा। 14 अप्रैल को छुट्टी के कारण आज नामांकन का दूसरा दिन था। नामांकन के दूसरे दिन समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी ने नामांकन किया है। अभी तक केवल एक नामांकन कराया गया है। कड़ी सुरक्षा के बीच नामांकन पत्रों की बिक्री और नामांकन कराया जा रहा है। कीर्ति कोल के नामांकन के समय समाजवादी पार्टी के नेता पूर्व मंत्री कैलाश चैरसिया, जिलाध्यक्ष देवी प्रसाद चैधरी, आशीष यादव, शिव शंकर यादव, परवेज खान आदि लोग मौजूद रहे।

Brijendra Dubey

Brijendra Dubey

Next Story