×

अयोध्या पर बड़ा एलान: रिव्यू पिटीशन पर सुन्नी वक्फ ने किया ये फैसला

अयोध्या मामले पर 9 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट द्वारा सुनाये गए एतिहासिक फैसला आने के बाद में सुन्नी वक्फ बोर्ड ने अब बड़ा फैसला लिया है। बोर्ड ने रिव्यू पिटिशन दायर करने को लेकर लखनऊ में आज एक मीटिंग की।

Shreya
Published on: 26 Nov 2019 8:10 AM GMT
अयोध्या पर बड़ा एलान: रिव्यू पिटीशन पर सुन्नी वक्फ ने किया ये फैसला
X
अयोध्या पर बड़ा एलान: रिव्यू पिटीशन पर सुन्नी वक्फ ने किया ये फैसला

लखनऊ: अयोध्या मामले पर 9 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट द्वारा सुनाये गए एतिहासिक फैसला आने के बाद में सुन्नी वक्फ बोर्ड ने अब बड़ा फैसला लिया है। बोर्ड ने रिव्यू पिटीशन दायर करने को लेकर लखनऊ में आज एक मीटिंग की। जिसमें शामिल 7 लोगों में से 6 लोगों ने रिव्यू पिटीशन दायर न करने की बात कही है। हालांकि, इस बैठक में अभी पूरी तरह से फाइनल नहीं हुआ है कि, पुनर्विचार याचिका दायर होगा या नहीं।



बता दें कि, इससे पहले AIMPLB की मीटिंग में फैसला लिया गया था कि जल्द ही इस मामले में याचिका दायर की जाएगी।





यह भी पढ़ें: पाकिस्तान आर्मी को झटका: शुरू बुरे दिन जनरल बाजवा के, SC ने कही ये बात

इकबाल अंसारी ने टिप्पणी करने से किया था इनकार

अयोध्या मामले में मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी ने ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के फैसले पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया था।

बता दें कि रविवार को हुई AIMPLB की बैठक के बाद जमीयत उलेमा-ए-हिन्द के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने कहा था कि हम फैसले के खिलाफ रिव्यू पिटीशन (पुनर्विचार या समीक्षा याचिका) दायर करेंगे।

यह भी पढ़ें: संसद में PM मोदी 26/11 हमले के शहीदों को याद कर हुए भावुक

सुप्रीम कोर्ट का फैसला मंजूर नहीं: जिलानी

बोर्ड के सचिव जफरयाब जिलानी ने बताया था कि, मुस्लिम पक्ष को सुप्रीम कोर्ट का फैसला मंजूर नहीं है। इसमें हमारे साथ इंसाफ नहीं हुआ है। उन्होंने कहा था कि, हम अयोध्या में नई मस्जिद के लिए नहीं गए थे। वहां पहले से 27 मस्जिद हैं। मुस्लिमों ने बाबरी मस्जिद पर अपने हक के लिए मुकदमा दायर किया था।

यह भी पढ़ें: कौन होता है प्रोटेम स्पीकर, क्या है इनका काम? आइए जानते हैं…

Shreya

Shreya

Next Story