×

UP Jail News: माफियाओं पर योगी सरकार सख्त, बदले गए तीन जेलों के जेलर , मुख्तार-अशरफ यहीं हैं बंद

UP Jail News: विरेश राज शर्मा को जिला कारागार मुरादाबाद से जिला कारागार बांदा भेजा गया है। विपिन कुमार मिश्रा को जिला कारागार खीरी से केंद्रीय कारागार-2 बरेली में तैनात किया गया है। जबकि रंग बहादुर को जिला कारागार झाँसी से केंद्रीय कारागार नैनी प्रयागराज का वरिष्ठ अधीक्षक नियुक्त किया गया है।

Anant Shukla
Published on: 6 April 2023 4:06 PM GMT
UP Jail News: माफियाओं पर योगी सरकार सख्त, बदले गए तीन जेलों के जेलर , मुख्तार-अशरफ यहीं हैं बंद
X
posted new jailer in banda bareilly and prayagraj naini jail (Photo-Social Media)

UP Jail News: उत्तर प्रदेश में तीन जेलों जेलर बदले गए। योगी सरकार के निर्देश पर बांदा, बरेली और प्रयागराज की नैनी जेल में नए वरिष्ठ जेलरों की तैनाती की गई है। विरेश राज शर्मा को जिला कारागार मुरादाबाद से जिला कारागार बांदा भेजा गया है। विपिन कुमार मिश्रा को जिला कारागार खीरी से केंद्रीय कारागार-2 बरेली में तैनात किया गया है। जबकि रंग बहादुर को जिला कारागार झाँसी से केंद्रीय कारागार नैनी प्रयागराज का वरिष्ठ अधीक्षक नियुक्त किया गया है।

गौरतलब है कि हाल ही में सीएम योगी के निर्देश पर बरेली, प्रयागराज और बांदा के वरिष्ठ जेल अधीक्षकों को सस्पेंड किया गया था। इन जेल आधिक्षकों पर गड़बड़ी और लापरवाही का आरोप था। दरसल प्रयागराज में दिनदहाड़े उमेश पाल हत्याकांड के बाद तीनों जेलों की जांच कराई गई थी। जिसमें बरेली, बांदा और नैनी जेल अधीक्षकों पर कैदियों को वीआईपी सुविधा देने का आरोप लगा था। बरेली जेल अधीक्षक पर अतीक के भाई अशरफ से मुलाकात करने वालों को विशेष सुविधा देने का आरोप था।

बैठक के बाद सीएम ने दिया निर्देश

राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल के हत्या के बाद प्रदेश की योगी सरकार काफी सख्त है। प्रयागराज के नैनी जेल में माफिया अतीक अहमद का बेटा अली बंद है। जबकि बड़ा बेटा मोहम्मद उमर और भाई अशरफ बरेली जेल में बंद हैं। वहीं बांदा जेल में मुख्तार अंसारी बंद है। इन तीनों जेलों को लेकर सीएम योगी नें जेल मंत्री, डीजी जेल और जेल विभाग के सचिव के साथ बैठक की। गड़बड़ी व लापरवाही पाए जाने पर नैनी, बरेली और बांदा जेल के अधीक्षकों को निलंबित कर दिया गया।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story