×

UP: ये क्या बोल गए मंत्री जी ! 'गर्मी के मौसम में बढ़ जाती है मृत्यु दर'...परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह के बयान पर बवाल

Dayashankar Singh on Heatwave Deaths: यूपी के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह का एक बयान सुर्खियों में है। दरअसल उन्होंने जिला अस्पताल में 100 से अधिक मौतों पर कहा कि, 'गर्मी के मौसम में मृत्यु दर बढ़ जाती है। सरकार की तरफ से इलाज की व्यवस्था की जा रही है।'

Aman Kumar Singh
Published on: 19 Jun 2023 11:00 AM GMT
UP: ये क्या बोल गए मंत्री जी ! गर्मी के मौसम में बढ़ जाती है मृत्यु दर...परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह के बयान पर बवाल
X
दयाशंकर सिंह (Social Media)

Dayashankar Singh on Heatwave Deaths: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के कद्दावर मंत्री दयाशंकर सिंह (Dayashankar Singh) का एक विवादित बयान सुर्खियों में है। दरअसल, प्रदेश के जिला अस्पताल में 100 से भी ज्यादा मौतों पर पूछे सवाल के जवाब में परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा, 'गर्मी के मौसम में मृत्यु दर बढ़ जाती है। ऐसा पहले भी हो चुका है। मृतकों में अधिकांश बुजुर्ग हैं।' ये बातें उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री ने बरेली में कलेक्ट्रेट स्थित गंगा बहुउद्देश्यीय सभागार में कही। 'सरकार के नौ साल बेमिसाल' में मंत्री महोदय ने ये बातें कही।

हालांकि, दयाशंकर सिंह ने कहा 'सरकार की ओर से अस्पताल में मरीजों के इलाज के लिए सभी तरह की व्यवस्था की जा रही है। लखनऊ से अधिकारियों की टीम जिले में गई हुई है।' अब उनके इसी बयान को लेकर उन्हें सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म पर ट्रोल किया जा रहा है।

परिवहन मंत्री का अजीबोगरीब बयान

योगी सरकार में परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने गर्मी से हो रही मौतों पर अजीबोगरीब बयान दिया। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, 'गर्मी के समय में मृत्यु दर बढ़ जाती है। इससे पहले भी गर्मी के मौसम में ऐसा होता रहा है। बुजुर्ग लोग जो 60-70 साल से ऊपर के हैं उनकी 'नेचुरल डेथ' अर्थात स्वाभाविक मृत्यु भी हो रही है। सभी मामलों को गर्मी से मौत से जोड़कर नहीं देखना चाहिए।'

विपक्ष से पहले ट्रोलर्स ने घेरा

दयाशंकर सिंह के इस बयान पर विपक्षी पार्टी घेरते उससे पहले सोशल मीडिया पर ही ट्रोलर्स ने उन्हें घेर लिया। आने वाले समय में अब इस पर बवाल मचना तय है। लोगों का कहना है किसी जिम्मेदार पद पर बैठे शख्स का इस तरह का बयान आहत करने वाला है। सरकार के नुमाइंदे ऐसे बयान देकर पल्ला नहीं झाड़ सकते।

बलिया में मौतों से मचा हड़कंप

गौरतलब है कि, उत्तर प्रदेश समेत पूरा उत्तर भारत इस वक़्त भीषण गर्मी की चपेट में है। बढ़ते तापमान और हीटवेव (Heatwave in UP) से लोग परेशान हैं। प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों की तादाद लगातार बढ़ती जा रही है। ज्ञात हो कि, यूपी के बलिया जिले में हीटवेव और भीषण गर्मी के कारण मरने वालों की संख्या 100 पार कर चुका है। हालांकि, अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। इन मौतों से हड़कंप मचा है।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story