×

यहां दागे गए रॉकेट: जोरदार धमाकों से हिला इलाका, तनाव जारी

शनिवार को एक बार फिर से बगदाद के उत्तर में इराकी सैन्य अड्डे पर रॉकेट से हमले किए गए हैं। इसकी जानकारी इराक और अमेरिकी सुरक्षा सूत्रों से मिली है।

Shreya
Published on: 15 March 2020 4:54 AM GMT
यहां दागे गए रॉकेट: जोरदार धमाकों से हिला इलाका, तनाव जारी
X

नई दिल्ली: शनिवार को एक बार फिर से बगदाद के उत्तर में इराकी सैन्य अड्डे पर रॉकेट से हमले किए गए हैं। इसकी जानकारी इराक और अमेरिकी सुरक्षा सूत्रों से मिली है। बता दें कि यह वही सैन्य अड्डा है जहां पर विदेशी सैनिकों की तैनाती है। इन ताजा हमलों की किसी भी समूह ने अभी तक जिम्मेदारी नहीं ली है। लेकिन अमेरिका की तरफ से ऐसी आशंका जताई जा रही है कि ये हमले हमीद अल-शाबी नामक ईरान समर्थित जिहादी गुट की ओर से किया गया है।

इन हमलो में वायुसेना के 2 कर्मचारी गंभीर रूप से हुए घायल

इराक और अमेरिकी सैन्य अधिकारियों के मुताबिक, शनिवार को ताजी हवाई ठिकाने पर रॉकेट से हमले किए गए हैं। इस मामले में इराक के ज्वाइंट ऑपरेशंस कमांड के प्रवक्ता तहसीन अल-खाफाजी ने बताया कि शुरूआती जानकारी के मुताबिक, इन हमलो में वायुसेना के 2 कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, ये हमले लांचिंग पैड से किए गए थे।

यह भी पढ़ें: भारत में कोरोना से मौत ही मौत: बढ़ रहा आंकड़ा, हजारों नागरिकों की स्वदेश वापसी

दो अमेरिकी और एक ब्रिटिश सैनिक की मौत

प्रवक्ता तहसीन अल-खाफाजी ने बताया कि ऐसा हो सकता है कि ये हमले रात में होने वाले हों लेकिन जल्दी के चक्कर में दिन के समय में ही हमले कर दिए गए। बता दें कि ईरान समर्थित जिहादी गुट ने दो दिन पहले इसी तरह के एक हमले को अंजाम दिया था। इस दौरान दो अमेरिकी और एक ब्रिटिश सैनिक की मौत हो गई थी।

इन हमलों के खिलाफ जवाबी कार्रवाई करते हुए अमेरिका की तरफ से शुक्रवार को हिजबुल्लाह शिया जिहादी गुट के पांच हथियार डिपो पर हवाई हमले किए गए थे। जिनमें कईयों के मारे जाने की खबर है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने अमेरिका से कही ये बात...

वहीं अमेरिका-ईरान के बीच जारी तनाव के बीच ईरानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अब्बास मौसवी ने कहा है कि अमेरिका अपने सुरक्षा बल को इस इलाके से वापस बुला ले। अब्बास मौसवी ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को क्षेत्र में सेना की मौजूदगी और व्यवहार की समीक्षा करनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: जांबाज दंपति का एक्शन: किया कुछ ऐसा, बदमाश भूल जायेंगे अपराध करना

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story